चालान से बचाने के लिए मांगी दो सौ रुपए की रिश्वत, खुल्ले भी देने को तैयार, वीडियो वायरल

मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर में एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी द्वारा वाहन चालक से रिश्वत मांगने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। पुलिसकर्मी वीडियो में गाड़ी सवार से बार-बार दो सौ रुपये की रिश्वत की मांग करता है। व्यक्ति द्वारा छुट्टे नहीं होने पर पुलिसकर्मी कहता है कि आप दीजिए हम काटकर देते हैं।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। पुलिसकर्मी के रिश्वत मांगने के अंदाज पर कुछ लोग भौचक्के हैं तो कुछ लोग इसे बेहद शर्मनाक बता रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस के इस रवैये से लोगों में प्रशासन के प्रति नकारात्मकता का भाव पैदा हो रहा है।पुलिसकर्मी गाड़ी सवार से सिस्टम की बात करता है।

वायरल वीडियो में रिश्वत मांगते पुलिसकर्मी से गाड़ी सवार कहता है कि हम भी स्टाफ के ही लड़के हैं, बाहरी नहीं हैं। आप लोगों के रहते हम लोगों को अच्छा होना चाहिए या बुरा होना चाहिए। पुलिसकर्मी कहता है कि अच्छा होना चाहिए। आप कहे कि पर्सनल गाड़ी है तो ठीक है हम नहीं कहे कि ये मेरी गाड़ी है। हम आप से पूछे कि आपकी गाड़ी है कि छीना हुआ है। जो सिस्टम है, सिस्टम में आपको आना होगा।

वायरल वीडियो में गाड़ी में सवार व्यक्ति कहता है कि जाने दीजिए क्या करना है। पुलिसकर्मी कहता है- चालान कटा लीजिए। व्यक्ति कहता है चालान किस चीज का काटिएगा। वह जेब से 100 रुपये का नोट निकालकर पुलिसकर्मी को देता है, जिस पर वह दो सौ रुपए की मांग करते हुए लेने से इनकार कर देता है। कहता है कि दो दे दीजिए और जाइए। व्यक्ति खुल्ले रुपए नहीं होने की बात कहता है।

जिसपर पुलिसकर्मी कहता है जल्दी करिए अन्यथा हम सर को बुलाएंगे। पुलिसकर्मी यह भी पेशकश करता है कि खुल्ले रुपए नहीं है तो हम आपको दे देंगे। 200 ही लेंगे ज्यादा नहीं लेंगे। गाड़ी सवार मिन्नते करता है कि 100 रुपए ही ले लीजिए। पुलिसकर्मी कहता है दो दीजिए। हम दो काटकर आपको दे देंगे। देर मत करिए। इस तरह से काम नहीं होता है।

हालांकि बाद में ट्रैफिक पुलिसकर्मी 100 रुपये लेकर वाहन चालक को जाने देता है। वीडियो को देखने के बाद आम जनमानस में बिहार की ट्रैफिक पुलिस को लेकर नकारात्मकता के भाव सामने आ रहे हैं। लोग जमकर इस वीडियो को रीट्वीट कर रहे हैं। और कमेंट्स भी कर रहे हैं।

Exit mobile version