मुजफ्फरनगर में सपा नेता गिरफ्तार, काशी में मिले शिवलिंग का उड़ाया था मजाक

मुजफ्फरनगर। यूपी के मुजफ्फरनगर में फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में सपा नेता को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ज्ञानवापी मामले में किए गए कमेंट को लेकर हिंदू संगठन की ओर से पुलिस को शिकायत की गई जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की।

ज्ञानवापी मस्जिद का मसला उठने के बाद सोशल मीडिया पर अशोभनीय तथा धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाली पोस्ट की बाढ़ सी आ गई। कई वॉट्सऐप तथा फेसबुक एकाउंट पर अनर्गल पोस्ट वायरल की जा रही हैं। जिनके स्क्रीन शाट भी लोग शेयर कर रहे हैं। अपने आपको पूर्व प्रदेश सचिव लोहिया वाहिनी बताने वाले मोहसिन अंसारी के फेसबुक एकाउंट पर भी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली पोस्ट करने का आरोप है। शहर कोतवाली के दारोगा जितेन्द्र सिंह ने मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि वह गश्त में थे। इस दौरान उनको जानकारी मिली कि किसी व्यक्ति ने अपने फेसबुक एकाउंट पर लीची को काटकर उसके बीज को शिवलिंग का रूप देकर लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का प्रयास किया।

उन्होंने बताया कि मामले की जांच की गई तो पाया गया कि रुड़की रोड एकता विहार निवासी मोहसिन अंसारी पुत्र नफीस अहमद ने अपने फेसबुक एकाउंट पर इस तरह की पोस्ट की है। जिससे लोगो की धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं।

हिंदूवादी संगठनों ने इस तरह की पोस्ट का विरोध करते हुए आरोपित पर कार्रवाई की मांग की। उन्होंने बताया कि फेसबुक पर की गई कथित पोस्ट के बारे में सीएम पोर्टल पर भी शिकायत की गई।

जितेन्द्र सिंह ने बताया कि आरोपित मोहसिन अंसारी के विरुद्ध धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने तथा आइटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा कायम कर गिरफ्तारी की गई। उन्होंने बताया कि आरोपित को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया है। शीघ्र ही मुकदमे की विवेचना पूर्ण कर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी।

Exit mobile version