MNS ने की औरंगजेब के मकबरे को ढहाने की मांग, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

मुंबई। राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नव निर्माण सेना जहां लाउडस्पीकर, हनुमान चालीसा के विवाद को लेकर सुर्खियों में थी वहीं अब पार्टी के प्रवक्ता ने मुगल बादशाह औरंगजेब की कब्र को जमींदोज करने की मांग की है। वहीं अब औरंगजेब के मकबरे के बाहर किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस को तैनात कर दिया गया है।

एमएनएस के प्रवक्ता गजानन काले ने ट्वीट कर कहा -शिवाजी की भूमि पर औरंगजेब के कब्र की क्या जरूरत है…. जमींदोज किया जाए ये कब्र ताकि इनकी औलादें यहां माथा टेकने नहीं आएंगी। उन्होंने आगे शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे का जिक्र किया और लिखा-‘ माननीय बाल ठाकरे ने भी यही कहा था, बाला साहेब की बातों को आप सुनेंगे कि नहीं… नहीं तो आप औरंगाबाद का नाम बदलने की मांग पर पहले ही पलटी मार चुके हैं मामू’।

इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधते हुए कहा था कि असदुद्दीन ओवैसी औरंगजेब को उनकी कब्र पर श्रद्धांजलि देते हैं, इस बात से शर्म आनी चाहिए। फडणवीस ने कहा कि औरंगजेब की पहचान पर कुत्ता भी पेशाब नहीं करेगा। इसके अलावा देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर भी निशाना साधा।

फडणवीस ने मुंबई में भाजपा की बैठक को संबोधित करते हुए कहा था कि बालासाहेब ठाकरे ने कभी सोचा होगा कि उनके बेटे के शासनकाल में हनुमान चालीसा पढ़ना देशद्रोह होगा और औरंगजेब की कब्र पर जाना राजकीय शिष्टाचार होगा। फडणवीस ने कहा कि औरंगजेब की पहचान पर कुत्ता भी पेशाब नहीं करेगा।

अकबरुद्दीन ओवैसी ने चढ़ाया था औरंगजेब की कब्र पर फूल
कुछ दिन पहले एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने औरंगाबाद में औरंगजेब की कब्र पर माथा टेक कर फूल चढ़ाया था। ओवैसी के इस दौरे के बाद से औरंगजेब की कब्र को लेकर विवाद खड़ा हो गया है।

Exit mobile version