24 दिन से लापता छात्रा का नहीं मिला सुराग, मधुबन बापूधाम थाना व चौकी प्रभारी निलंबित

गाजियाबाद। आईजी प्रवीण कुमार ने बुधवार को मधुबन बापूधाम प्रभारी सुनील कुमार और सेक्टर-23 प्रभारी रंजीत कुमार को निलंबित कर दिया। ईन दोनों पर 24 दिन से लापता छात्रा को नहीं खोज पाने और पीड़ित पिता के डीएम दफ्तर पर सुसाइड का प्रयास करने के मामले में कार्रवाई हुई है। आईजी ने दोनों के विरुद्ध जांच शुरू करने का भी निर्देश दिया है।

संजयनगर सेक्टर-23 निवासी धर्मेंद्र कुमार की बेटी की बरामदगी न होने और कार्रवाई न होने से परेशान होकर सोमवार को डीएम के दफ्तर में आत्मदाह के प्रयास के मामले में कार्रवाई की गई है। धर्मेंद्र कुमार की 17 वर्षीय नाबालिग बेटी 18 अप्रैल से लापता हैं। आरोप है कि स्कूल से वापस घर जाते समय उनकी बेटी को रहीसपुर निवासी एक विशेष समुदाय का युवक बहला-फुसलाकर ले गया था।

मामले में 20 अप्रैल को मधुबन बापूधाम थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई। इस संबंध में धर्मेंद्र ने कई बार पुलिस अधिकारियों को इस संबंध में कार्रवाई की मांग की। कार्रवाई ना होने पर धर्मेंद्र कुमार ने सोशल मीडिया पर आत्मदाह करने की चेतावनी दे थी।

9 मई को छात्रा के पिता धर्मेंद्र ने सुबह 11 बजे फेसबुक पर पोस्ट डालकर आत्मदाह का ऐलान किया। इस पोस्ट के सार्वजनिक होने के बावजूद इंस्पेक्टर ने धर्मेंद्र को घर पर ही रोकने का कोई प्रयास नहीं किया और वह पेट्रोल लेकर डीएम दफ्तर के अंदर तक पहुंच गया। धर्मेंद्र ने डीएम दफ्तर के अंदर पेट्रोल उड़ेलकर आत्मदाह करने की कोशिश भी की थी।

Exit mobile version