गाजियाबाद का लाल आतंकी हमले में शहीद, नम आंखों से दी विदाई, अंतिम यात्रा में उमड़ा सैलाव

मुरादनगर। जम्मू कश्मीर के ज्योडियां गोली लगने से भिक्कनपुर गांव निवासी सेना के जवान बॉबी चौधरी की मौत हो गई थी। रविवार को बॉबी का शव गांव पहुंचा और गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया गया। जवान की अंतिम यात्रा में जन सैलाब उमड़ पड़ा। हाथों में तिरंगा लिए बच्चों, युवाओं, बुजुर्गों ने गगनभेदी नारे लगाए।

गाजियाबाद में गांव भिक्कनपुर निवासी बोबी चौधरी (23) साल तीन साल पहले सेना में भर्ती हुए थे। इन दिनों उनकी डयूटी जम्मू कश्मीर जाड़िया स्थित सेना की यूनिट में चल रही थी। बॉबी चौधरी के परिवार में उनके पिता बच्चू सिंह ,मां रमलेश देवी ,भाई विक्रांत व बहन वैशाली है। बहन वैशाली की शादी हो चुकी है। शनिवार को आर्मी हेड क्वार्टर से बॉबी के परिजनों को सूचना मिली कि आतंकियों से मुकाबला करते हुए बॉबी को गोली लग गई। गले में गोली लगने के बाद उन्हें अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

जवान का पार्थिव शरीर रविवार सुबह गांव पहुंचा तो पूरा गांव अंतिम संस्कार में उमड़ पड़ा। वहीं बेटे का शव देखकर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। सेना के जवानों, जन प्रतिनिधियों ने पार्थिक शरीर पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी। अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में ग्रामवासी व स्थानीय लोग मौजूद रहे, उनका पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट ले जाया गया। श्मशान घाट में उनके बडे भाई विक्रांत ने मुखाग्नि दी। इस दौरान सैन्य अधिकारियों के साथ-साथ, पुलिस व प्रशासन के अधिकारी, पूर्व महापौर आशु वर्मा व अन्य राजनैतिक दलों के नेता भी मौजूद रहे।

Exit mobile version