पाकिस्तान में इमरान खान के समर्थकों ने किया विरोध-प्रदर्शन, ‘चौकीदार चोर है’ के लगाए नारे

इस्लामाबाद। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने इमरान खान को प्रधानमंत्री पद से हटाने के विरोध में बीती रात देश के कई शहरों में बड़े पैमाने पर रैलियां निकालीं। इस्लामाबाद, कराची, पेशावर और लाहौर सहित विभिन्न शहरों में विरोध-प्रदर्शन का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने विपक्ष के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मालूम हो कि इमरान खान को अविश्वास प्रस्ताव के जरिए प्रधानमंत्री पद से अपदस्थ कर दिया गया है।

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में इमरान के समर्थकों ने ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगाए। पंजाब की लाल हवेली में हजारों की संख्या में लोग जमा हुए। विरोध के दौरान भीड़ ने सेना को चौकीदार बताया और उन्हें चोर कहा, जिन्होंने इमरान खान के जनादेश की चोरी की है। मालूम हो कि यह नारा भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पहली बार लगाया था।

इमरान के समर्थक शुरू करेंगे जेल भरो आंदोलन
वायरल वीडियो में पूर्व गृह मंत्री शेख राशिद प्रदर्शनकारियों को देश की सेना के खिलाफ नारे लगाने से रोकने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि नारे मत लगाओ… हम शांति से लड़ेंगे। शेख राशिद ने कहा कि अगर आप देश को बचाना चाहते हैं तो रात के अंधेरे में नहीं, बल्कि दिन के उजाले में फैसला लें। 29/4 को ईद है। तैयार रहें, हम रोज लाल हवेली से जेल भरो आंदोलन करेंगे। मैं खुद कराची से आंदोलन का हिस्सा बनूंगा। उन्होंने कहा कि वह सभी सिंधियों को बताएंगे कि वे (तब विपक्ष) चोर, धोखेबाज और लुटेरे हैं।

इमरान के सपोर्ट में नारे लगाए और झंडे फहराए
कराची में इमरान खान के निष्कासन के बाद शहर को उनके समर्थन में रोशन किया गया था। इस्लामाबाद में जीरो पॉइंट से विरोध शुरू हुआ, जिसमें पीटीआई समर्थक इकट्ठा हुए और पूर्व प्रधानमंत्री के पक्ष में नारे लगाते हुए झंडे लहराए। रिपोर्ट के अनुसार, लंबी ट्रैफिक लाइनों के साथ रैली के कारण श्रीनगर राजमार्ग पर यातायात प्रभावित हुआ। पीटीआई के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने भी दिन में इस्लामाबाद में मीडिया से बात करते हुए लोगों से ईशा की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन करने की अपील की थी।

Exit mobile version