WhatsApp से शेयर कर पाएंगे 2GB की फिल्में, जल्द आ सकता है अपडेट

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp) की तरफ से जल्द शेयर मीडिया फाइल फीचर पेश किया जाएगा। इस फीचर की मदद से यूजर्स 2 जीबी की फाइल को आसानी से WhatsApp के जरिए एक दूसरे को ट्रांसफर कर पाएंगे।

WhatsApp अपडेट को ट्रैक करने वाली वेबसाइट Wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp की तरफ से iOS 15 के बीटा यूजर्स के लिए नया अपडेट जारी कर दिया गया है। इस फीचर की मदद से बड़े साइज की फिल्म और वीडियो को वॉट्सऐप के जरिए भेज पाएंगे।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक नया बीटा अपडेट 2.22.8.5, 2.22.8.6 और 2.22.8.7 एंड्राइड वर्जन के साथ ही iOS (2.22.8.5) के लिए कंपैटिबल होगा। बता दें कि इससे पहले कुछ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 100MB तक की फाइल शेयर किया जा सकता है। जीमेल के जरिए 25MB तक की फाइल्स को शेयर किया जा सकता है। वही Telegram प्लेटफॉर्म से 1.5 जीबी की मीडिया फाइल को शेयर किया जा सकता है। ऐसे में WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म से 1 जीबी तक की मीडिया फाइल शेयर की सुविधा देकर टेलिग्राम को जोरदार झटका दे सकता है।

हालांकि कुछ दिनों पहले अर्जेंटीना में वॉट्सऐप (WhatsApp) की तरफ से एक छोटा सा टेस्ट किया गया था। जिसमें कुछ बीटा टेस्टर को 2 जीबी तक की फाइल को शेयर करने की सुविधा दी गई है। WhatsApp के iOS यूजर्स की बीटा टेस्टिंग के लिए एक फीचर सपोर्ट दिया गया है। दरअसल WhatsApp की तरफ से यूजर्स को टेलिग्राम (Telegram) के मुकाबले ज्यादा बड़ी फाइल ट्रांसफर करने की सुविधा देने की कोशिश की जा रही है। जिससे ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को अपने साथ जोड़ा जा सके।

Exit mobile version