पाकिस्तान में हिंदू युवती की हत्या, अपहरण में नाकाम होने पर मारी गोली

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में अपहरण के असफल प्रयास के दौरान एक 18 वर्षीय हिंदू लड़की की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि यह पाकिस्तान के सिंध के रोही सुक्कूर का मामला है। जहां पूजा ओड नाम की हिंदू युवती की हत्या कर दी गई है। यहां हमलावरों ने पहले पूजा के अपहरण का प्रयास किया और जब उसने इस बात का विरोध किया तो सड़क के बीच में लाकर गोली मार दी गई।

पूजा के पिता ने कहा- आरोपी पिछले कई महीनों से मेरी बेटी को परेशान कर रहा था। वह कई बार जबरदस्ती घर में भी घुसा। मैंने सुक्कुर पुलिस से सुरक्षा की भी मांग की लेकिन पुलिस ने सुरक्षा नहीं दी। घटना के बाद परिजनों ने शव को नेशनल हाइवे पर रख विरोध प्रदर्शन भी किया। जिस वजह से हाइवे करीब 2 घंटे तक जाम रहा।

सुक्कुर जिले के SP ने बताया कि पूजा की हत्या के मुख्य आरोपी वाहिद बख्श लशारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। लशारी के पास से हथियार भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। SP ने बताया कि आरोपी वाहिद बख्श पूजा से शादी करने के लिए उसका अपहरण करना चाहता था।

पाकिस्तान में सिंध प्रांत में सबसे ज्यादा हिंदू आबादी निवास करती है। यह बात सिंध प्रांत के कट्टरपंथियों के बहुत ज्यादा खलती है और वह वे सिंध प्रांत से हिंदू महिलाओं के खिलाफ अत्याचार करते हैं। पाकिस्तान में अक्सर जबरन धर्म परिवर्तन के मामले सामने आते हैं। हालिया वक्त में ये ज्यादा बढ़ गए हैं। अमेरिका में सिंधी फाउंडेशन के मुताबिक, सिंध प्रांत में हर साल करीब 1,000 हिंदू लड़कियों (उम्र 12 से 28 साल के बीच) का अपहरण किया जाता है। उनका जबरन धर्म परिवर्तन कराया जाता है। इसके बाद मुस्लिमों से शादी करवा दी जाती है।

Exit mobile version