इन गलतियों से आपका व्हाट्सएप अकाउंट हो सकता है बैन

मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp) जिसका इस्तेमाल आज पूरी दुनियाभर में करोड़ों लोगों द्वारा किया जाता है। यह ऐप काफी ज्यादा पॉपुलर है लगभग हर यूजर इसको इस्तेमाल करता है। लेकिन अगर आप गलतियाँ करते हैं, तो WhatsApp आपको परमानेंटली ब्लॉक कर सकता है इसलिए आपको इसका इस्तेमाल करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है।

अगर आप भी एक WhatsApp यूजर हैं, तो आपको भी इन बातों का विशेष ध्यान रखना है जो हमने नीचे बताये हैं, तो आइए इसके बारे में जानते हैं विस्तार से।

अश्लील फोटो या वीडियो भेजना
व्हाट्सएप पर अगर कोई यूजर अश्लील फोटो या वीडियो को शेयर करता हैं, तो उस अकाउंट को बैन किया जा सकता है और साथ ही शिकायत के बाद जेल भी हो सकती है।

तनाव पैदा करने वाले मैसेज
इन सबके अलावा अगर कोई यूजर तनाव पैदा करने वाले मैसेज भेजता है, तो यह भी एक बैन होने का कारण हो सकता हैं।

ऐप्स की APK भेजना
जैसा कि आपको बता दें कि कई सारे इलीगल ऐप्स जो प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है इसलिए लोग कहीं से डाउनलोड करके व्हाट्सएप पर शेयर करते हैं, जिससे अकाउंट बैन किया जा सकता है।

फर्जी अकाउंट बनाना
अगर कोई व्हाट्सएप पर किसी के नाम का फर्जी अकाउंट बनाता है, तो यह भी बैन की श्रेणी में आता है और आपका खाता बैन हो सकता हैं।

इसलिए आप भी अगर WhatsApp का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो आपको इन सभी बातों का विशेष ध्यान रखना है अन्यथा आपका खाता बैन किया जा सकता है।

Exit mobile version