गैंगस्‍टर एक्‍ट में फरार चल रहे नाहिद हसन का सरेंडर, सपा ने कैराना से दी है टिकट

कैराना। शामली की कैराना विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार और गैंगस्टर एक्ट में फरार सपा विधायक ने कैराना कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। नाहिद हसन के सरेंडर करने के वक्‍त कैराना कोर्ट में भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया जबकि शुक्रवार को यूपी चुनाव के नामांकन के पहले दिन कैराना विधानसभा सीट से हसन की ओर से उनके प्रतिनिधि ने दो सेट दाखिल किए थे।

सपा ने नाहिद हसन का नाम शामली जिले की कैराना सीट के लिए दोबारा घोषित किया है। नाहिद हसन के खिलाफ पहले से ही पुलिस में कई आपराधिक मामले भी दर्ज हैं। जिसमें धोखाधड़ी से जमीन खरीदने के अलावा लोगों के जबरतस्‍ती पलायन के लिए मजूबर करने के मामले भी है। यही नहीं, शामली जिले की स्‍पेशल कोर्ट ने गैंगस्टर एक्ट में फरार रहने की वजह से भगोड़ा भी घोषित किया था।

नाहिद हसन कैराना से सपा के विधायक हैं, तो उनकी मां तबस्सुम इसी क्षेत्र से सांसद रह चुकी हैं। बीजेपी ने सपा द्वारा नाहिद हसन को टिकट दिए जाने के फैसले को समाजवादी पार्टी का “जिन्नावाद” बताया है, साथ ही उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि कैराना में पलायन के मास्टर माइंड नाहिद हसन को सपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

फरवरी 2021 में हुई थी गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई
बता दें कि नाहिद हसन ने लंबे समय तक फरार रहने के बाद जनवरी 2020 में कोर्ट में सरेंडर किया था। यही नहीं, करीब एक महीने तक जेल में रहने के बाद उसे जमानत मिली थी। इसके बाद फरवरी 2021 में यूपी पुलिस ने नाहिद हसन, उनकी मां तबस्सुम और 38 अन्य लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी। इसके बाद एक बार फिर वह फरार हो गए और आज कोर्ट में सरेंडर किया है।

Exit mobile version