नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने की शादी

बर्मिंघम। नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई बर्मिंघम में एक छोटे समारोह के दौरान शादी कर ली है। मलाला ने सोशल मीडिया पर शादी की तस्वीरे पोस्ट करते हुए इस बात की जानकारी दी है। तस्वीरें पोस्ट करते हुए मलाला ने लिखा उन्होंने घर पर ही शादी रचाई है और वह आगे जीवन के लिए उत्साहित हैं।

मलाला ने निकाह समारोह से चार तस्वीरें ट्विटर पर पोस्ट कीं, जिसमें उन्हें अपने नवविवाहित पति असर, साथ ही साथ अपने माता-पिता, जियाउद्दीन यूसुफजई और तूर पेकाई यूसुफजई के साथ देखा जा सकता है। मलाला ने ट्विटर पर लिखा, “आज मेरी जिंदगी का बेहद खास दिन है, असर और मैंने शादी कर ली है। हमने अपने परिवारों के साथ बर्मिंघम में घर पर ही निकाह समारोह पूरा किया। कृपया हमें अपनी दुआएं दें. आगे के सफर में साथ चलने के लिए हम उत्साहित हैं।”

कौन हैं असर मलिक
असर मलिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में हाई परफॉर्मेंस जनरल मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। PCB के साथ जुड़ने से पहले असर मलिक प्लेयर मैनेजमेंट एजेंसी में प्रबंध निदेशक की भूमिका निभा रहे थे। असर मलिक पाकिस्तान सुपर लीग फ्रेंचाइजी मुल्तान सुल्तान्स के साथ एक संचालन प्रबंधक के रूप में काम किया है और एक खिलाड़ी प्रबंधन एजेंसी भी चलाई है।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक असर मलिक गली क्रिकेट को काफी तवज्जो देते हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह चाहते हैं कि पाकिस्तान की गली-गली से क्रिकेट का टैलेंट निकलकर दुनिया के सामने आए। अगर पाकिस्तान में निचले स्तर पर क्रिकेट में सुधार होगा तो इंटरनेशनल टीम के पास अच्छे विकल्पों की कमी नहीं होगी। यूं कहें कि असर मलिक पाकिस्तान में ग्राउंड लेवल पर क्रिकेट और क्रिकेटर को पुनर्जीवित करने में लगे हैं।

शादी को लेकर मलाला के बयान पर हुआ था विवाद
मलाला ने इससे पहले शादी को लेकर पहले एक इंटरव्यू में संदेह जताया था जिसे लेकर सोशल मीडिया पर उनकी काफ़ी आलोचना हुई थी। जुलाई में फ़ैशन पत्रिका वोग को एक इंटरव्यू में मलाला ने कहा था – “मुझे यह बात समझ में नहीं आती कि लोग शादी क्यों करते हैं। अगर आपको जीवनसाथी चाहिए तो आप शादी के काग़ज़ों पर दस्तख़त क्यों करते हैं, यह एक पार्टनरशिप क्यों नहीं हो सकती?”

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version