‘किसान आतंकी-बलात्कारी-दगाई हैं’, गाजीपुर बार्डर पर लगे आपत्तिजनक पोस्टर

गाजियाबाद। तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली-यूपी के गाजीपुर बार्डर पर जारी किसान के धरना प्रदर्शन के बीच कुछ ऐसे पोस्टर नजर आए जिन पर हंगामा खड़ा हो गया, हालांकि पुलिस ने यह पोस्टर वहां से हटा दिए हैं।

गाजियाबाद स्थित दिल्ली-यूपी गेट (गाजीपुर बार्डर) पर शनिवार की सुबह ‘दुष्कर्मी किसान आंदोलन बंद करो’, आतंकवादी किसान आंदोलन बंद करो’, ‘हत्यारे किसान आंदोलन बंद करो’, ‘दंगाई किसान आंदोलन बंद करो लिखे हुए’ पोस्टर के साथ हुई। जिसके बाद किसानों ने नाराजगी व्यक्त की। वहीं, समय रहते पुलिस ने यह पोस्टर वहां से हटा दिए हैं। बावजूद इसके इंटरनेट मीडिया पर इस बाबत वीडियो और तस्वीरें वायरल हो गई हैं। य़हां पर लगे पोस्टर में सुरजीत यादव नामक व्यक्ति ने अपना मोबाइल नंबर भी लिखा हुआ है।

विरोध का अधिकार है लेकिन वे अनिश्चितकाल के लिए सड़क अवरुद्ध नहीं कर सकते
वहीं उच्चतम न्यायालय ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों को केंद्र के कृषि कानूनों का विरोध करने का अधिकार है लेकिन वे अनिश्चितकाल के लिए सड़क अवरुद्ध नहीं कर सकते। न्यायमूर्ति एस एस कौल और न्यायमूर्ति एम एम सुंदरेश की पीठ ने कहा कि कानूनी रूप से चुनौती लंबित है फिर भी न्यायालय विरोध के अधिकार के खिलाफ नहीं है लेकिन अंततः कोई समाधान निकालना होगा।

पीठ ने कहा, “किसानों को विरोध प्रदर्शन करने का अधिकार है लेकिन वे अनिश्चितकाल के लिए सड़क अवरुद्ध नहीं कर सकते। आप जिस तरीके से चाहें विरोध कर सकते हैं लेकिन सड़कों को इस तरह अवरुद्ध नहीं कर सकते। लोगों को सड़कों पर जाने का अधिकार है लेकिन वे इसे अवरुद्ध नहीं कर सकते।”

शीर्ष अदालत ने किसान यूनियनों से इस मुद्दे पर तीन सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया और मामले को 7 दिसंबर को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध कर दिया। न्यायालय नोएडा की निवासी मोनिका अग्रवाल की याचिका पर सुनवाई कर रहा था जिसमें कहा गया है कि किसान आंदोलन के कारण सड़क अवरुद्ध होने से आवाजाही में मुश्किल हो रही है।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version