3 लाख रूपये का कर्ज चुकाने के लिए बनाई ‘चीता गैंग’, चार गिरफ्तार

दिल्ली। राजधानी के मुंडका थाना पुलिस ने रंगदारी वसूलने के लिए एक प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस के बाहर गोलीबारी करने वाले एक गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को बताया कि ‘चीता गैंग’ के इन सभी सदस्यों ने पैसे कमाने और एक आरोपी द्वारा लिए गए लगभग तीन लाख रुपये के कर्ज को चुकाने के लिए यह तरीका अपनाया था।

पुलिस के मुताबिक, फायरिंग की घटना 16 अक्टूबर को एक प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस के बाहर हुई, जो भाई और एक कर्मचारी के साथ अंदर बैठे थे। दोपहर करीब तीन बजे दो बाइक सवार युवक मौके पर पहुंचे और फायरिंग की। पुलिस ने कहा कि एक गोली ऑफिस की दीवार में लगी थी। पुलिस ने बताया कि इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया था और आरोपी द्वारा लिए गए संभावित रूट को ट्रैक किया गया और उनकी पहचान के लिए दिल्ली और हरियाणा के आसपास के इलाकों में लगे करीब 350 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली गई।

पुलिस उपायुक्त (बाहरी) परविंदर सिंह ने कहा कि जांच के दौरान हेड कॉन्स्टेबल सुनील कुमार को गीतांजलि एंक्लेव से टीकरी बॉर्डर तक फायरिंग की घटना में शामिल अपराधियों की संभावित आवाजाही के बारे में एक इनपुट मिला और जो एक और अपराध करने की योजना बना रहे थे। इसके बाद पुलिस टीम ने 23 अक्टूबर को तीन अपराधियों साहिल, ललित और मनोज को पकड़ने में कामयाबी हासिल की। पुलिस ने बताया कि छापेमारी के बाद भरत को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

डीसीपी ने कहा कि पूछताछ में ललित ने पुलिस को बताया कि उसने पंडित जी नाम के एक व्यक्ति से 3 लाख रुपये कर्ज लिया था जो उस पर रकम लौटाने का दबाव बना रहा था। हालांकि, वह रकम की व्यवस्था नहीं कर सका। जब वह अपने धंधे से रकम जुटाने में नाकाम रहा, तो आखिरकार उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर एक रंगदारी वसूली गैंग बनाने का फैसला और इसे “चीता गैंग” नाम दिया।

भोंडसी जेल में बंद है चीता
ललित, भरत नाम के एक व्यक्ति को जानता था, जिसका भाई कप्तान उर्फ ​​चीता एक खूंखार अपराधी था, जो चार मर्डर केस सहित नौ मामलों में शामिल था और वर्तमान में भोंडसी जेल में बंद है। पुलिस ने कहा कि भरत खुद भी पहले हत्या के प्रयास के मामले में शामिल था।

डीसीपी ने कहा कि इसके बाद भरत भी तीनों आरोपियों में शामिल हो गया और इलाके में डर और वर्चस्व कायम करने के लिए अपने भाई के उपनाम ‘चीता’ का इस्तेमाल करने लगा। प्रोटेक्शन मनी की मांग के लिए उन्होंने थोड़े समय के भीतर एक के बाद एक अपराध करने की योजना बनाई। भरत जिसके पास दो देशी तमंचे थे, उसने अपने साथियों को एक बंदूक और एक जिंदा कारतूस दिया। पुलिस ने कहा कि भरत के निर्देश पर ललित ने अन्य तीन के साथ प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस के बाहर गोलीबारी की थी। चारों आरोपियों की पहचान साहिल (21), ललित मेहरा (22), भरत (24) और मनोज (20) के रूप में हुई है।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version