कश्मीर में दो आतंकियों का सफाया, गैरमुसलमानों की हत्या करने वाला इम्तियाज अहमद डार भी मारा गया

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच रविवार देर रात शुरु हुई मुठभेड़ में एक दहशतगर्द मारा गया है। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (IGP) विजय कुमार ने बताया कि आतंकवादी की पहचान इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर (TRF) से जुड़ा है। इस ऑपरेशन में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है। कश्मीर जोन की पुलिस ने बताया कि अभियान जारी है।

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट किया, “मारे गए आतंकवादी की पहचान इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर (टीआरएफ) से जुड़ा है। वह शाहगुंड बांदीपोरा में हाल ही में एक नागरिक की हत्या में शामिल था।”

इससे पहले पुलिस ने जानकारी दी थी कि जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले के गुंड जहांगीर हाजिन में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। कश्मीर जोन पुलिस के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट में कहा गया, “बांदीपोरा के हाजिन इलाके के गुंडजहांगीर में मुठभेड़ शुरू हो गई है। पुलिस और सुरक्षा बल काम पर हैं।”

वहीं दूसरा एनकाउंटर कश्‍मीर के बांदीपोरा के हाजिन इलाके के गुंडजहांगीर में हुआ है। जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस की ओर से जानकारी दी गई है कि इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर चलाए गए अभियान के दौरान एनकाउंटर हुआ। इसमें भी एक आतंकी मारा गया है।

पिछले हफ्ते जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने एक अज्ञात आतंकवादी को ढेर कर दिया था। आतंकी से मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया था। इससे पहले मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग घटनाओं में आतंकियों ने तीन नागरिकों की हत्या कर दी थी। बांदीपोरा के शाहगुंड इलाके में आतंकियों ने मोहम्मद शफी लोन नाम के शख्स पर फायरिंग की। पुलिस ने बताया कि लोन नायदखाई का रहने वाला था।

सिलेक्टिव किलिंग करने वाले आतंकियों पर कार्रवाई की तैयारी
कश्मीर में सिलेक्टिव किलिंग करने वाले आतंकियों पर बड़ी और कड़ी कार्रवाई की तैयारी चल रही है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने प्रदेश सरकार से इस नई चुनौती से निपटने पर चर्चा की है। सूत्रों का कहना है कि सुरक्षा एजेंसियों और खुफिया एजेंसियों से कश्मीर में सक्रिय आतंकियों का ब्योरा मांगा गया है। इन आतंकियों की मदद करने वालों की धरपकड़ भी होगी। कश्मीर में मौजूद कुछ आतंकी युवाओं से पहले सिलेक्टिव किलिंग करवाकर फिर उनको अपने संगठन में शामिल कर रहे हैं। गृह मंत्रालय आतंकियों की इस नई चाल का तोड़ निकालने के लिए मंथन कर रहा है।

दरअसल, द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) लश्कर-ए-तैयबा का संगठन है। इस संगठन में सक्रिय कुछ आतंकी युवाओं को अपने साथ जोड़कर उनसे किलिंग करवा रहे हैं। युवाओं को टारगेट दिया जाता है कि उनको अपने लिए पिस्टल का इंतजाम करना है। इसके लिए उनके अकाउंट में पैसा ट्रांसफर कर दिया जाता है।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version