सिंगापुर में नौकरी लगवाने के नाम पर 80 हजार रुपये की ठगी, थाने से फाइल गायब

गाजियाबाद। सिंगापुर में नौकरी दिलवाने के नाम पर इंजीनियर के साथ ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित ने पूर्व में साइबर सेल से शिकायत की थी, साइबर सेल से मधुबन बापूधाम में आई पीड़ित की शिकायत फाइल ही गुम हो गई। जिसके बाद पुलिस ने अब रिपोर्ट दर्ज की है। साइबर सेल की मदद से पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मधुबन बापूधाम थाना क्षेत्र के गुलधर निवासी गुलधर निवासी पवन कुमार सिंह एक फैक्ट्री कर्मचारी हैं। उन्होंने बताया कि जनवरी में उनके पास साइन डाटकाम से मेल आई थी। इसमें सिगापुर की एक आटो मोबाइल कंपनी में आपरेशन मैनेजर के पद के लिए प्रस्ताव भेजा गया था। इस मेल पर उन्होंने अपने दस्तावेज भेज दिए। इस मेल पर उनसे खुद को कंपनी का अधिकारी बताने वाला अमित रावत नाम का व्यक्ति बात कर रहा था। अमित ने विदेशी लोग बताकर दो बार फोन पर उनका इंटरव्यू भी कराया। मेल पर जानकारी रिप्लाई करने के बाद उन्हें कॉल कर कॉन्टिनेंटल नाम की कंपनी में ऑपरेशन हेड की जॉब देने की बात की गई थी। जिसमें उन्हें भारतीय रुपये में 14 लाख 50 हजार रुपये प्रति महीने सैलरी की बात कही गई थी।

उन्हें कहा गया कि वीजा और दस्तावेज सत्यापन के लिए कुछ पैसे खाते में ट्रांसफर करने होंगे। यह पैसे उन्हें पहले वेतन में जुड़कर वापस मिल जाएंगे। पवन आरोपितों के झांसे में आ गए और उन्होंने दो बार में 80 हजार रुपये आरोपितों के खातों में ट्रांसफर कर दिए। आरोप है कि रुपये लेने के बाद उनका नंबर बंद हो गया। काफी समय तक जब दूसरी तरफ से कोई जवाब नहीं आया तो पवन को ठगी का अहसास हुआ। इस मामले में उन्होंने एक फरवरी को साइबर सेल में शिकायत की थी। साइबर सेल ने यह शिकायत मधुबन बापूधाम थाना और सेक्टर 23 चौकी भेजने की बात कही लेकिन शिकायत गायब हो गई।

पवन ने बताया कि इस मामले में उन्होंने फरवरी में मधुबन बापूधाम थाने में शिकायत दी थी। इसके बाद जांच के लिए वह साइबर सेल गया था। कुछ दिन बाद साइबर सेल गए तो जानकारी मिली थी उनकी शिकायत को थाने भेजा गया है। इसके बाद वह थाने और चौकी के चक्कर लगाते रहे, लेकिन कुछ हुआ नहीं। कुछ महीने के बाद एक पुलिसकर्मी ने बताया कि उनकी शिकायत की फाइल खो गई है। साथ ही उनसे दूसरी शिकायत मांगी गई। बाद में दूसरी शिकायत के देने के बाद बुधवार को मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version