गाजियाबाद में लिफ्ट में फंसे बाप-बेटे, मची चीख पुकार

गाजियाबाद। वसुंधरा सेक्टर में गुरुवार शाम पिता पुत्र लिफ्ट में फंस गए। आरोप है कि अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन (एओए) ने जनरेटर नहीं चलाया। यह वीडियो वायरल हो रही है। सोशल मीडिया में इसका वीडियो भी वायरल हुआ है।

मनीष त्यागी वसुंधरा सेक्टर तीन स्थित गार्डेनिया ग्लैमर फेज- एक सोसायटी में परिवार के साथ रहते हैं। मनीष त्यागी के मुताबिक गुरुवार शाम वह अपने आठ साल के बेटे अक्ष के साथ नौंवी मंजिल से उतर रहे थे। इस दौरान बिजली चली गई। करीब 15 मिनट तक वह अपने बेटे के साथ लिफ्ट में फंसे रहे। उनका बेटा तेज गर्मी और सांस लेने में कठिनाई होने पर रोने लगा। ऐसे में वह भी रोने लगे। उन्होंने इसकी विडियो बनाकर सोसायटी के एओए ग्रुप पर डाली। इसके बाद भी एओए की ओर से लिफ्ट चलाने के लिए जनरेटर नहीं चलाया गया।

मनीष त्यागी का यही वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल है। वीडियो में पिता-पुत्र पसीने से भीगे हुए नजर रहे हैं, साथ ही उनका बेटा बुरी तरह घबरा रहा है और चीख रहा है। मनीष का कहना है कि उनका आठ साल बेटा अक्ष अब लिफ्ट में जाने से डर रहा है।

इस मामले में मनीष समेत सोसायटी निवासी लोगों ने इंदिरापुरम थाने में अपनी शिकायत दी है। ऐसे में उनपर मानसिक रूप से दबाव बनाया जा रहा है, जिससे वह शिकायत न करें। मनीष के मुताबिक आशु जैन सोसायटी की एओए अध्यक्ष हैं जबकि आशु जैन का कहना है कि उन्होंने एक सप्ताह पहले ही अध्यक्ष पद से त्यागपत्र दे दिया है। हमें घटना की जानकारी नहीं है।

उधर अवंतिका एक्सटेंशन स्थित अंसल एलीगेंस सोसायटी में पिछले आठ दिन से 300 केवीए का इकलौता जेनसेट खराब होने और बिजली जाने पर सोसायटी के 35 से अधिक लोग लिफ्ट में फंस चुके हैं। लिफ्ट में आधा घंटा फंसे रहने से हृदय रोग से पीड़ित एक निवासी की तबीयत बिगड़ गई। मरीजों के साथ बुजुर्ग, महिलाओं और बच्चों के लिफ्ट में फंसने की कई घटनाएं लगातार हो रही हैं। समस्या का समाधान नहीं होने पर बिल्डर के खिलाफ गुरुवार को लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। परिसर में ही विरोध प्रदर्शन किया।

कोई पावर बैकअप नहीं होने और लिफ्ट में लोगों के फंसने की तमाम घटनाएं होने के बाद नौ मंजिला सोसायटी के अधिकांश लोगों ने लिफ्ट का इस्तेमाल करना छोड़ दिया है। लेकिन बुजुर्गों, मरीजों और बच्चे मजबूरन जोखिम उठाकर लिफ्ट का इस्तेमाल करने को विवश हैं।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version