Friday, December 3, 2021
उद्योगताजा खबरनागरिक मुद्देमेरा गाज़ियाबादविविधविशेष रिपोर्टसंवरता गाज़ियाबाद

यातायात व्यवस्था को लेकर बैठक संपन्न, गाजियाबाद इण्डस्ट्रीज फेडरेशन ने पुलिस अधीक्षक (यातायात) को दिए आवश्यक सुझाव

गाजियाबाद। जनपद की यातायात संबंधित समस्याओं को लेकर एक बैठक गाजियाबाद इण्डस्ट्रीज फेडरेशन द्वारा की गई। जिसमें यातायात पुलिस अधीक्षक रामानन्द कुशवाहा बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे। इस दौरान जनपद के औद्योगिक संगठनों व इकाइयों के प्रतिनिधियों की ओर से फेडरेशन द्वारा यातायात संबंधित सुझाव दिए गए।

यातायात संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए यातायात अधीक्षक ने उद्यमियों संग अपने मोबाइल नं. को साझा किया। वहीं, यातायात पुलिस द्वारा किए जा रहे कई कार्यों की उद्यमियों द्वारा सराहना की गई। जनपद में यातायात व्यवस्था को लेकर फेडरेशन की ओर से आवश्यक सुझावों को यातायात अधीक्षक को सौंपा गया। गौरतलब है कि पूरे गाजियाबाद से संबंधित ये सुझाव विभिन्न औद्योगिक संगठनों व इकाई प्रतिनिधियों से फेडरेशन को प्राप्त हुए थे।

फेडरेशन अध्यक्ष अरुण शर्मा एवं महासचिव अनिल गुप्ता द्वारा रामानन्द कुशवाहा को दिए गए सुझाव इस प्रकार हैंः

  • सड़क पर खड़े होने वाले ऑटो आदि सार्वजनिक वाहनों के लिए स्थान सुनिश्चित किया जाए तथा सवारियाँ चढ़ाने-उतारने के लिए चौराहों व तिराहों से 100 मीटर आगे का स्थान निर्धारित किया जाए।
  • पीडब्ल्यूडी से संवाद कर बरसात में टूट चुकी सड़कों की मरम्मत कराई जाए।
  • कविनगर सी ब्लॉक मार्केट व राजनगर सैक्टर 10 की मार्केट आदि में शाम के समय रोड पर खड़ी गाड़ियों को क्रेन द्वारा हटवाया जाए।
  • रॉंग साइड से आने वाले वाहनों पर कार्यवाही करने के लिए होली चाइल्ड स्कूल के समीप स्थित गोल चक्कर समेत अन्य संभावित फ्लाईओवर्स व सड़कों पर यातायात पुलिस की नियमित तैनाती की जाए।
  • नासिरपुर फाटक एवं नया गाजियाबाद रेलवे स्टेशन के समीप स्थित फाटक पर यातायात पुलिस की तैनाती की जाए।
  • यातायात को ध्यान में रखते हुए आवश्यक यू टर्न्स खोले जाएँ।
  • यातायात पुलिस को ड्यूटी स्थान की जानकारी से युक्त कार्ड दिया जाए।
  • सड़कों पर अवैध दुकानों, ट्रक, ट्रालों आदि के रूप में व्याप्त अतिक्रमण हटाए जाएं तथा दोबारा अतिक्रमण न हो, इसकी जिम्मेदारी स्थानीय पुलिस को दी जाए।
  • बंद पड़ी रेड लाइटों को ठीक किया जाए तथा व्यस्त चौराहों व तिराहों पर आवश्यकता के अनुसार रेड लाइट की स्थापना व यातायात पुलिस की तैनाती की जाए।

(ITMS) को लागू करने पर उद्यमियों ने दिया विशेष बल

बता दें कि राज्य के नगर निगम वाले 17 शहरों और नगर निकाय वाले 57 जिलों में इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (ITMS) को लागू करने के निर्देश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दिए हैं। जिसे यातायात प्रबंधन की दृष्टि से सराहनीय कदम मानते हुए उपस्थित उद्यमियों ने गाजियाबाद में जल्द ITMS को प्रभावी ढंग से लागू करने पर विशेष बल दिया।

सुझावों पर विचार विमर्श के बाद रामानन्द कुशवाहा ने जल्द अमल में लाने का आश्वासन दिया। बैठक में गाजियाबाद इण्डस्ट्रीज फेडरेशन के अध्यक्ष अरुण शर्मा, महासचिव अनिल गुप्ता, अमृत स्टील कम्पाउण्ड मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सत्यभूषण अग्रवाल, एसएम इण्डस्ट्री से एस.सी. मित्तल, इण्डस्ट्रियल एरिया मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के वित्त सचिव सुशील अरोड़ा, अल्का फोर्जिंग से प्रताप सिंह व दिलीप सिंह, एस हार्डवेयर से सुनील गोयल, जानुस ऑटो से नन्दलाल शर्मा, टाटा धर्म कांटा से दिव्या मोंगा, रोडेक फार्मास्यूटिकल्स से मुकेश गुप्ता तथा मीनाक्षी वायर की ओर से जितेन्द्र त्यागी आदि उपस्थित रहे।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!