वेंडिग जोन में न आने वाले दुकादारों को जल्द भेजा जाएगा नोटिस

पढ़िये दैनिक जागरण की ये खास खबर….

साहिबाबाद : इंदिरापुरम के शक्ति खंड-चार में गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) की ओर वेंडिग जोन बनाया गया है। यहां पर वैशाली के 78 दुकानदारों के नाम पर दुकानें आवंटित है। वहीं दुकानदार इस वेंडिग जोन में दुकान नहीं लगा रहे हैं। दूसरी ओर इंदिरापुरम की बिहारी मार्केट से दुकानों को हटवा दिया गया है। यहां के दुकानदार वेंडिग जोन की मांग कर रहे हैं। अब जीडीए शक्ति खंड-चार के वेंडिग जोन में न आने वाले वैशाली के दुकानदारों को नोटिस भेजेगा। यदि दुकानदार दुकानें नहीं लेते, तो दुकानें बिहारी मार्केट के दुकानदारों दी जाएंगी। इंदिरापुरम में बना है वैशाली का वेडिग जोन : वैशाली में फुटपाथ पर सब्जी व फल लगाने वालों के लिए जीडीए की ओर से वहां के एक पार्क में वेंडिग जोन बनाया जा रहा था। लोग पार्क में वेंडिग जोन बनाने के विरोध में राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) में चले गए। इसके बाद जीडीए ने शक्ति खंड चार में वैशाली के दुकानदारों के लिए वेंडिग जोन बना दिया। 78 दुकानदारों ने यहां अपने नाम से दुकान भी आवंटित करा ली, लेकिन वेंडिग जोन में दुकान लगाने नहीं पहुंचे। दुकानदारों की मानें तो वैशाली में उनका काम बेहतर चल रहा है। यदि वह शक्ति खंड चले जाएंगे तो वैशाली के लोग वहां पर सब्जी खरीदने नहीं जाएंगे। वेंडिग जोन मांग रहे इंदिरापुरम के दुकानदार : बीते 11 अगस्त को जीडीए व पुलिस ने इंदिरापुरम की शिप्रा कृष्णा विस्टा व शिप्रा सृष्टि सोसायटी में के बीच की रोड पर लगने वाली बिहारी मार्केट की दुकानों को तोड़ दिया था। दो दिन बाद कुछ दुकानदारों ने दुकान लगाई तो पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद से दुकानें नहीं लग रही हैं। वहीं बिहारी मार्केट बंद होने से हजारों लोगों को सब्जी व फल खरीदने के लिए परेशान होना पड़ रहा है। बिहारी मार्केट के दुकानदारों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हैं। वह वेंडिग जोन में दुकानें देने की मांग कर रहे हैं। वर्जन..

शक्ति खंड चार के वेंडिग जोन में वैशाली के 78 दुकानदारों के नाम दुकानें आवंटित हैं। उन्हें जल्द नोटिस भेजा जाएगा। यदि वह दुकानें नहीं लेते, तो बिहारी मार्केट के दुकानदारों को दुकानें आवंटित की जाएंगी। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version