गाजियाबाद शहर से दिल्‍ली जाने वालों का बचेगा समय, हिंडन पुल निर्माण का काम शुरू

पढ़िये न्यूज़18 की ये खास खबर….

गाजियाबाद शहर से हिंडन होकर दिल्‍ली जाने वाले लोगों का समय बचेगा. हिंडन पर पुल बनाने का काम शुरू हो चुका है, अगले साल तक पुल बनकर तैयार हो जाएगा.

गाजियाबाद. शहर से हिंडन के रास्‍ते दिल्‍ली की ओर जाने वाले लोगों का समय बचेगा. यहां पर टूटे पुराने पुल का निर्माण शुरू हो गया है. पुल एक साल में तैयार होने की संभावना है. इस तरह अगले साल से लोगों को हिंडन पुल पर दिल्‍ली जाते समय जाम में फंसना नहीं पड़ेगा. मौजूदा समय दिल्‍ली जाने के लिए केवल एक लेन का पुल है जबकि वापसी में तीन लेन के दो पुल हैं. इसलिए लोगों को सुबह यहां पर जाम में फंसना पड़ता है.
गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने निर्माण एजेंसी सेतु निर्माण निगम को पुल बनाने के लिए करीब पांच करोड़ रुपये रिलीज किए हैं. हिंडन नदी पर अंग्रेजों के जमाने का बना पुल वर्ष 2017 में टूट गया था. अब तक जीडीए ने पुल बनाने के लिए सेतु निर्माण निगम को करीब सात करोड़ रुपये जारी किए हैं. कोविड काल से पहले इसी वर्ष सेतु निर्माण निगम ने फिर से जीडीए से पैसे की मांग की थी, जीडीए ने जब पैसा रिलीज नहीं किया था, इस वजह से सेतु निर्माण निगम ने पुल बनाने का फिर दसे कार्य रोक दिया था.

अब जीडीए ने पांच करोड़ रुपये सेतु निर्माण निगम को रिलीज किया है, इसके बाद सेतु निगम ने काम शुरू कर दिया है. सेतु निर्माण निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर एके सिंह ने बताया कि पुल के लिए बीम बनाने का कार्य पूरा हो चुका है. संभावना है कि करीब 12 माह में पुल पूरी तरह बनकर तैयार हो जाएगा.  साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version