UP में सपा की साइकिल पर बैठेंगे ओवैसी? अखिलेश यादव से मांगा ये पद

पढ़िये सुदर्शन न्यूज की ये खास खबर….

AIMIM प्रमुख तथा हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी से गठबंधन को तैयार हो गए हैं, लेकिन उन्होंने इसके लिए अखिलेश यादव के सामने एक शर्त रख दी है। ओवैसी ने अखिलेश यादव से कहा है कि अगर समाजवादी पार्टी यूपी में गैर भाजपा सरकार बनने पर भागीदारी मोर्चे के किसी वरिष्ठ मुस्लिम एमएलए को उप मुख्यमंत्री बनाने को तैयार हो तो उनकी पार्टी और मोर्चे का सपा से गठबंधन हो सकता है।

AIMIM के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कहा कि भागीदारी संकल्प मोर्चा समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने को तैयार है मगर इसमें शर्त यह रहेगी कि सरकार बनने पर उप मुख्यमंत्री मोर्चे के किसी वरिष्ठ मुस्लिम विधायक को बनाया जाए। उन्होंने कहा कि अगर अखिलेश चाहते हैं कि यूपी में बीजेपी को रोका जाए तो वह हमारे मोर्चे से हाथ मिलाएं लेकिन इसके लिए उन्हें वादा करना होगा कि भागीदारी मोर्चे के मुस्लिम विधायक को उपमुख्यमंत्री बनायेंगे।

बता दें कि विधान सभा चुनाव के मद्देनजर ओवैसी अभी कुछ ही दिन पहले मुरादाबाद व आसपस के इलाकों में पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिले और संगठन को मजबूत करते हुए कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने की रणनीति पर विचार किया था। अगस्त की शुरूआत के अपने इस दौरे  में ओवैसी प्रयागराज, फतेहपुर, कौशाम्बी और आसपास के अन्य जिलों में कार्यकर्ताओं से मिलेंगे. इसके अलावा इसी दौरान वह कथित बुद्धिजीवियों के अलग-अलग समूहों से भी मिलेंगे।

शौकत अली ने कहा कि यूपी में संगठनात्मक ढांचा खड़ा हो गया है। सभी 75 जिलों में जिला अध्यक्ष बना दिये गये हैं, जिला इकाईयां भी गठित हो चुकी हैं। ओवैसी की पार्टी यूपी के इस बार के विधान सभा चुनाव में सौ सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करने का एलान पहले ही कर चुकी है। शौकत अली ने कहा कि हम तो चाहते हैं कि इस बार यूपी में अगर बीजेपी को रोकना है तो सपा-बसपा के साथ हमारा भागीदारी संकल्प मोर्चा मिलकर लड़ें। इससे मुसलमानों का बीस प्रतिशत वोट बिखरने से बच जाएगा।

साभार-सुदर्शन न्यूज

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version