यात्री विमानों को टक्कर देने जल्द मार्केट में आएंगी Flying Taxi, Avolon ने किया ऐलान

ZEE NEWS हिन्दी की ये खबर

Flying Taxis VA-X4 120 मील तक उड़ान भरने में सक्षम है. एवलोन कंपनी के चीफ एक्जीक्यूटिव स्लैटरी ने कहा कि हम एरियल शटल्स की उड़ने की क्षमता को बढ़ाने पर काम कर रहे हैं. अगर इसे 400-500 मील तक बढ़ा दिया जाए तो ये बड़ी उपलब्धि होगी.

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे बड़ी एयरक्राफ्ट कंपनियों में शामिल एयरबस (Airbus) और बोइंग (Boeing) के मालिकों ने कहा है कि आने वाले कुछ सालों में यात्री विमानों को फ्लाइंग टैक्सी (Flying Taxi) कड़ी टक्कर दे सकती हैं. लोग फ्लाइट से ज्यादा फ्लाइंग टैक्सी पर सवारी करना पसंद करेंगे. इससे समय की बचत भी होगी.

फ्लाइंग टैक्सी से यात्री विमानों का मुकाबला

रॉयटर्स में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया के कुछ हिस्सों में पहले से ही कमर्शियल एयर ट्रैवल को हाई स्पीड ट्रेनें मुकाबला दे रही हैं. लेकिन आयरलैंड की एयरक्राफ्ट कंपनी एवलोन (Avolon) का कहना है कि यात्री विमानों को ज्यादा कम्पटीशन एयर में ही मिलने वाला है क्योंकि उनकी कंपनी ने एरियल शटल्स में 2 बिलियन डॉलर का निवेश किया है.

बैटरी से चलेंगे एरियल शटल्स

जान लें कि एरियल शटल्स बैटरी से संचालित होंगे. यह जमीन से वर्टिकली उड़ान भरने में सक्षम हैं. यह यात्रियों के लिए एक नया और अच्छा अनुभव होगा. इससे वो शहरों में होने वाली भीड़ से आसानी से बच सकते हैं.

एयर टैक्सी VA-X4 120 मील तक उड़ान भरने में सक्षम है. एवलोन कंपनी के चीफ एक्जीक्यूटिव स्लैटरी ने गुरुवार को कहा कि हम एरियल शटल्स की उड़ने की क्षमता को बढ़ाने पर काम कर रहे हैं. अगर इसे 400-500 मील तक बढ़ा दिया जाए तो ये बड़ी उपलब्धि होगी.

स्लैटरी ने कहा कि हालांकि एवलोन ने अभी तक इस पर फैसला नहीं किया है कि वह एयर टैक्सी के सेवा को पहले दुनिया के किस हिस्से में शुरू करेगा.

साभार ZEE NEWS हिन्दी 

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version