UP के 3 करोड़ बिजली उपभोक्ताओं को राहत:CM योगी ने बिजली कंपनियों की मांग ठुकराई, कहा- राज्य में नहीं बढ़ाई जाएगी बिजली की दरें

पढ़िए  दैनिक भास्कर की ये खबर…

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में बिजली की दरें बढ़ाने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। (सिंबोलिक इमेज)

उत्तर प्रदेश के 3 करोड़ बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में बिजली की दरें बढ़ाने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को टीम-9 की बैठक में कहा कि किसी भी दशा में बिजली दरों में किसी भी तरह की कोई बढ़ोतरी नहीं की जाएगी। कोरोना काल में सरकार का प्रयास होगा कि जनता को ज्यादा से ज्यादा सुविधा और राहत दी जाए।

12% दरें बढ़ाने का प्रस्ताव था
बिजली कंपनियों ने उपभोक्ताओं पर 49 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का बकाया दिखाकर 12% तक बिजली दरों को बढ़ाने का प्रस्ताव रखा था। इसको लेकर विद्युत नियामक आयोग में दो बार चर्चा भी हुई थी। उप्र राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद ने इसका विरोध करते हुए उल्टे दलील दी थी कि उपभोक्ताओं को ही इन कंपनियों पर करीब 19 हजार करोड़ रुपये का बकाया निकल रहा है।

ऐसे में परिषद ने 3 से 8 फीसदी तक बिजली की दरों को तीन साल के लिए कम करने की मांग की थी। आयोग का फैसला जून के पहले सप्ताह में आना था। उसमें माना जा रहा था कि महंगाई को देखते हुए कीमतें भी बढ़ेंगी। हालांकि उससे पहले ही मुख्यमंत्री ने बिजली कंपनियों का प्रस्ताव खारिज कर दिया। साभार-दैनिक भास्कर

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version