टीकाकरण में भी उत्तर प्रदेश ने मारी बाज़ी, 24 मई को 2.79 लाख से ज्यादा लोगों को दी गई वैक्सीन

FILE PHOTO: A woman holds a small bottle labelled with a "Coronavirus COVID-19 Vaccine" sticker and a medical syringe in this illustration taken October 30, 2020. REUTERS/Dado Ruvic/File Photo

पढ़िए  न्यूज़ 18 की ये खबर

Corona Vaccination Drive in UP: केंद्र सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक टीकाकरण के मामले में महाराष्ट्र दूसरे और मध्यप्रदेश तीसरे नंबर पर है. महाराष्ट्र में 247633, तो मध्य प्रदेश में 214633 लोगों को टीका लगाया गया.

लखनऊ. कोरोना टेस्ट (COVID-19 Test) के साथ ही अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) ने टीकाकरण (Vaccination Drive) में भी अपना लोहा मनवाया है. 24 मई को प्रदेश में 2 लाख 79 हज़ार से ज्यादा लोगों को कोरोना की वैक्सीन की डोज़ दी गईं. केंद्र सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक टीकाकरण के मामले में महाराष्ट्र दूसरे और मध्यप्रदेश तीसरे नंबर पर है.

महाराष्ट्र में 247633, तो मध्य प्रदेश में 214633 लोगों को टीका लगाया गया. आने वाले दिनों में टीकाकरण अभियान में और तेजी देखने को मिलेगी. मुख्यमंत्री ने टीकाकरण अभियान की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को 18 से 44 आयु वर्ग वालों के लिए प्रदेश के सभी जिलों में 1 जून से टीकाकरण के निर्देश दिए हैं.

एक दिन में रिकॉर्ड टीकाकरण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 45 साल से ऊपर वालों के लोगों का केंद्र सरकार की तरफ से निशुल्क टीकाकरण किया जा रहा है. राज्य सरकार अपने संसाधनों से 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का निशुल्क टीकाकरण करवा रही है. फ़िलहाल 24 मई को प्रदेश में रिकॉर्ड टीकाकरण किया गया. सोमवार को एक दिन में 279167 लोगों का टीकाकरण किया गया. प्रदेश में अब तक कुल 16541468 का टीकाकरण किया गया है. जिसमें 13178133 को पहली डोज और 3363335 को दूसरी डोज दी गई है.

जल्द उपलब्ध होगी कई कंपनियों की वैक्सीन
मुख्यमंत्री ने टीकाकरण की समीक्षा करते हुए कहा कई फ़िलहाल प्रदेश में तीन कंपनियों की वैक्सीन उपलब्ध है. जल्द ही अन्य कंपनियों की वैक्सीन की उपलब्धता भी होगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी लोगों के लिए वैक्सीन की उपलबधता सुनिश्चित कराने के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया है. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि इस सम्बन्ध में प्रयास की जरुरत है कि ज्यादा से ज्यादा कंपनियां इसमें प्रतिभाग करें. साभार  न्यूज़ 18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version