शहर की सड़क पर व्यस्त समय में जाम से मुक्ति के लिए सर्वे

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

शहर में व्यस्त समय में ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात के लिए नोएडा यातायात पुलिस की ओर से सर्वे किया जा रहा है। शहर के उन चौक व सड़क को चिह्नित किया जा रहा है जहां व्यस्त समय में जाम की समस्या होती है।

नोएडा । शहर में व्यस्त समय में ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात के लिए नोएडा यातायात पुलिस की ओर से सर्वे किया जा रहा है। शहर के उन चौक व सड़क को चिह्नित किया जा रहा है, जहां व्यस्त समय में जाम की समस्या होती है। सर्वे रिपोर्ट के आधार पर संबंधित स्थान पर जरूरी सुधार किए जाएंगे। डायवर्जन के साथ ट्रैफिक कुछ देर के लिए रोककर चलाया जा सकता है।

गाजीपुर बार्डर बंद होने के चलते एनएच-9 से दिल्ली जाने का रास्ता बंद है। हापुड़ व गाजियाबाद के वाहन चालक नोएडा के रास्ते दिल्ली में एंट्री ले रहे हैं। वहीं सेक्टर-71 स्थित चौराहे पर अंडरपास का निर्माण, डीएससी रोड पर एलिवेटेड रोड का निर्माण, पृथला गोल चक्कर पर फ्लाईओवर का निर्माण कार्य चल रहा है। इससे नोएडा से लेकर ग्रेटर तक तक शहर में जाम लगता है।

व्यस्त समय में जाम की समस्या से लोग परेशान हैं। प्रतिदिन ट्विटर से लेकर यातायात पुलिस के कंट्रोल रूम में शिकायत कर रहे हैं। लोगों को हो रही असुविधा को देखते हुए यातायात पुलिस की ओर से शहर को उन प्रमुख सड़क व चौक को चिह्नित करने की योजना बनाई गई है, जहां इलाज के दौरान लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा है।

डीसीपी गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि एलिवेटेड रोड के साथ बार्डर पर यातायात का दबाव बढ़ा है। एलिवेटेड रोड पर चढ़ने के लिए बने लूप व सर्विस लेने से आने वाले यातायात को कुछ देर के लिए रोककर चलाने के साथ ट्रैफिक डायवर्जन के सहारे यातायात का दबाव कम करने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए सर्वे किया जा रहा है। सर्वे पूरा होने के बाद रिपोर्ट पर अमल किया जाएगा। जरूरत पड़ने पर व्यस्त समय में ट्रैफिक लाइट के बजाए मैनुअल ट्रैफिक का संचालन किया जाएगा।साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें
Exit mobile version