Up Panchayat Election 2021: कोरोना का टीका लगवाने के कुछ घंटे बाद ही जिला पंचायत का चुनाव लड़ रही महिला की मौत

Kochi: A medic prepares the dose of COVID-19 vaccine before giving it to a beneficiary, at Ernakulam Government General Hospital in Kochi, Saturday, Jan. 16, 2021. (PTI Photo)(PTI01_16_2021_000156B)

पढ़िए आँखोंदेखी लाइव की ये खबर…

बिजनौर जिले के ग्राम सिसौना में जिला पंचायत सदस्य के पद पर चुनाव लड़ रही एक महिला की शनिवार शाम को खून की उल्टी के बाद मौत हो गई। महिला के पति ने कहा कि उन्हें लगभग सात घंटे पहले कोविद का टीका लगाया गया था, जिसके बाद महिला की मौत हो गई। दूसरी ओर, सीएमओ ने टीके से मौत को खारिज कर दिया और कहा कि इस टीके से जिन 9 लाभार्थियों को टीका लगाया गया, वे बिल्कुल ठीक हैं।

गांव सिसौना निवासी धर्मपाल सिंह की 58 वर्षीय पत्नी रोशनी देवी का शनिवार शाम निधन हो गया। धर्मपाल सिंह के अनुसार, उनकी पत्नी ने लगभग दोपहर 12 बजे सिसौना PHC में कोविद का टीका लगाया था।  वह वार्ड 2 से जिला पंचायत सदस्य के पद के लिए चुनाव लड़ रही थीं, जिसके कारण वे टीकाकरण के बाद प्रचार में गईं।

उसने शाम करीब सात बजे खून की उल्टी की। वे उसे लेकर डॉक्टर के पास भागे, लेकिन डॉक्टर के पास नहीं पहुंच सके और उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। धर्मपाल ने कोविद के टीके के इंजेक्शन पर संदेह जताया और कहा कि रोशनी को पहले ऐसी कोई गंभीर बीमारी नहीं थी। हाथों और पैरों के जोड़ों में निश्चित रूप से दर्द था, जिसकी दवा वह दूसरे और तीसरे दिन लेते थे।  धर्मपाल ने कोई कानूनी कार्रवाई करने से इनकार कर दिया है।

बिजनौर सीएमओ डॉ विजय कुमार यादव कहते हैं कि रोशनी देवी की मौत का कारण कोई और बीमारी हो सकती है।  सामान्य शिकायत आमतौर पर टीका दिए जाने के आधे घंटे बाद दिखाई देती है, लेकिन रोशनी को ऐसा कुछ नहीं हुआ था।  इसके अलावा, 9 अन्य लोगों को उसी टीके के साथ टीका लगाया गया था जिसमें से रोशनी का टीका लगाया गया था। वे सब ठीक हैं। साभार-आँखोंदेखी लाइव

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Exit mobile version