यूपी सरकार का अहम फैसला, टीकाकरण के लिए सरकारी और प्राइवेट कर्मचारियों को मिलेगी छुट्टी

पढ़िए एबीपी गंगा की ये खबर…

यूपी में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए सरकारी और प्राइवेट कर्मचारियों को छुट्टी मिलेगी. यूपी सरकार ने कहा कि कर्मचारियों को इसके लिए एक दिन का अवकाश मिलेगा.

लखनऊ. देश के कई राज्यों के अलावा यूपी में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सरकार भी तेजी से कोरोना टीकाकरण अभियान चला रही है. कोरोना टीकाकरण को लेकर यूपी सरकार ने अहम फैसला लिया है. यूपी सरकार ने कहा कि कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए कर्मचारियों को छुट्टी मिलेगी. जारी आदेश के मुताबिक, टीका लगवाने वाले सरकारी और प्राइवेट कर्मचारियों को टीकाकरण के दिन छु्ट्टी मिलेगी.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के मद्देनजर प्रदेश में पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना जांच का कार्य पूरी क्षमता से संचालित किया जाए.

टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के निर्देश
इसके अलावा सीएम योगी ने कोरोना टीकाकरण कार्य में और तेजी लाने के निर्देश भी दिये. उन्होंने कहा कि टीकाकरण कराने वाले सरकारी कर्मियों को टीकाकरण की तिथि पर एक दिन का अवकाश दिया जाए. इसी तरह निजी क्षेत्र में काम करने वाले कर्मियों के लिए भी अवकाश की व्यवस्था कराई जाए.

चार अप्रैल तक स्कूल बंद
उधर, राज्य सरकार ने कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कक्षा आठ तक के सभी सरकारी और निजी विद्यालयों को चार अप्रैल तक बंद रखने के आदेश दिए हैं.

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उच्च स्तरीय बैठक में कोविड-19 संक्रमण की स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि चूंकि राज्य में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं इसलिए कक्षा आठ तक के सभी सरकारी तथा निजी स्कूलों को बंद रखने की अवधि 31 मार्च से बढ़ाकर चार अप्रैल कर दी जाए.साभार-एबीपी गंगा

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Exit mobile version