नोएडा से डीएनडी होकर दिल्ली-गुरुग्राम जाने से बचें, एक महीने तक बाधित रहेगा रूट, जानें क्यों

डीएनडी, रिंग रोड, बारापूला और मथुरा रोड के रास्ते दिल्ली-फरीदाबाद-नोएडा-गुरुग्राम आवागमन करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर है। इस रूट पर अगले एक महीने तक यातायात प्रभावित रहेगा। इस दौरान लोगों को जाम का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल आश्रम अंडरपास के फ्लाईओवर के नीचे के हिस्से में निर्माण कार्य चल रहा है। इसके लिए यहां खोदाई की गई है। इस वजह से डीएनडी से आश्रम फ्लाईओवर के नीचे से होकर भोगल जाने (राइट टर्न) और भोगल से लाजपत नगर जाने वाले रास्ते को करीब एक महीने के लिए बंद कर दिया गया है।

दरअसल एक सप्ताह पहले ही इस रूट पर ट्रायल किया गया था। इसके बाद बुधवार को इसे लागू कर दिया गया। निर्माण कार्य को मई, 2021 तक पूरा कराने के लिए यहां से आवागमन रोका गया है। बताते चलें कि दिल्ली सरकार ने 2 दिन पहले पेश बजट में आश्रम फ्लाईओवर को डीएनडी तक विस्तार करने का फैसला लिया है। इसके बन जाने के बाद नोएडा से गुरुग्राम, धौलाकुआं और फरीदाबाद जाने वाले लोगों को भारी राहत मिलेगी। इसके लिए बजट में 50 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है।

इन रास्तों से जाना होगा
जब तक यह मार्ग बंद है, यात्रियों दूसरे रास्तों से मंजिल पर पहुंच सकते हैं। अब डीएनडी से भोगल जाने के लिए आश्रम फ्लाइओवर से होते हुए श्रीनिवासपुरी रेडलाइट जाना होगा। वहां से यू-टर्न लेकर वापस भोगल जा सकेंगे। जबकि, भोगल से लाजपत नगर जाने के लिए मोदी मिल फ्लाइओवर से ओखला मंडी होते हुए जा सकते हैं। या फिर माता मंदिर मार्ग रेडलाइट (न्यू फ्रेंड्स कालोनी) से यू-टर्न लेकर लाजपत नगर पहुंच सकते हैं।

वैकल्पिक मार्गों पर भी रहेगा दबाव
हालांकि डायवर्जन की वजह से इन रूट्स पर भी काफी दबाव रहेगा। माता मंदिर मार्ग रेडलाइट से आश्रम चौक व पीछे डीएनडी तक भारी ट्रैफिक मिलेगा। डायवर्जन के चलते बारापुला पर भी गाड़ियों की संख्या बढ़ जाएगी। ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि शुरुआत में परेशानी होगी। अगर लोग डायवर्जन का ठीक से पालन करेंगे, तो ट्रैफिक की समस्या नहीं आएगी।

ट्रैफिक पुलिस ने तैयारी की है
ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से वैकल्पिक मार्ग से यात्रा करने की सलाह दी है। पीक ऑवर में ऐसी जगहों पर ट्रैफिक को मैनेज करने के लिए अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को जाम से मुक्त यात्रा देने के लिए पूरी तैयारी की है। पुलिस ने जाम की स्थिति होने पर कंट्रोल रूम को तुरंत सूचना देने का सुझाव दिया है। ताकि यथाशीघ्र ट्रैफिक जाम से निपटा जा सके।साभार- ट्रीसिटी टुडे

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version