UP में गैंगरेप पीड़ित के पिता की मौत पर सस्पेंस:कानपुर में पुलिस की गाड़ी से उतरते ही ट्रक ने रौंदा, ड्राइवर और दरोगा के आरोपी बेटे का साथी गिरफ्तार

मुगल रोड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घाटमपुर के सामने पुलिस की जीप से उतरते ही ट्रक ने पीड़िता के पिता को रौंद दिया। घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।​​​​​​​

उत्तर प्रदेश के कानपुर में 13 साल की बेटी के साथ गैंगरेप का केस दर्ज कराने वाले पिता को अगले ही दिन ट्रक ने कुचल दिया। पिता की मौके पर ही मौत हो गई। पीड़िता के पिता ने बांदा में तैनात एक दरोगा के बेटे और उसके दोस्त के खिलाफ गैंगरेप का केस दर्ज कराया था।

परिजन का आरोप है कि दरोगा के आरोपी बेटे ने पीड़िता और उसके पिता को धमकाया भी था। उसने कम्प्लेन करने पर जान से मारने की धमकी दी थी। गुस्साए परिजन और ग्रामीणों ने गैंगरेप के आरोपियों पर हत्या कराने का आरोप लगाते हुए कानपुर-सागर हाईवे जाम कर दिया। इस बीच पुलिस ने ट्रक ड्राइवर और आरोपी गोलू यादव को गिरफ्तार कर लिया है।

दरोगा के बेटे ने जान से मारने की धमकी दी थी
सजेती क्षेत्र की नाबालिग के साथ सोमवार रात दीपू यादव ने अपने साथी गोलू यादव के साथ मिलकर दुष्कर्म किया था। दीपू के पिता देवेंद्र यादव दरोगा हैं और फिलहाल बांदा में तैनात हैं। मंगलवार को पीड़िता अपने पिता के साथ सजेती थाने आ रही थी तो आरोपी दीपू यादव के बड़े भाई सौरभ यादव ने दोनों को घेर लिया।

सौरभ ने उन्हें पुलिस कम्प्लेन करने पर जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता के पिता ने गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी का आरोप लगाया था। हालांकि, लड़की पिता के साथ थाने पहुंची। पुलिस ने दिनभर पंचायत की और शाम 6 बजे दुष्कर्म का केस दर्ज किया।

ग्रामीणों का आराेप-पुलिस भी हत्या में शामिल
पुलिस मंगलवार रात 12 बजे किशोरी का मेडिकल कराने के लिए कांशीराम संयुक्त जिला चिकित्सालय लेकर निकली। पुलिस के साथ नाबालिग के पिता भी थे। रात दो बजे किशोरी का मेडिकल कराया गया। पुलिस कांशीराम अस्पताल से किशोरी और उसके पिता को लेकर सजेती थाने पहुंची। गांव वालों का आरोप है कि बुधवार तड़के सीओ और इंस्पेक्टर घाटमपुर सजेती थाने पहुंचे।

दोनों को अपनी गाड़ी में बैठाया और घाटमपुर लेकर निकल गए। पुलिस दोनों को लेकर कोतवाली जाने के बजाय घाटमपुर सीएचसी चली गई। सीएचसी जाने की वजहें साफ नहीं है। मुगल रोड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घाटमपुर के सामने पुलिस की जीप से उतरते ही ट्रक ने पीड़िता के पिता को रौंद दिया। घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। गांव वालों ने पुलिस पर हत्या में शामिल होने का आरोप लगाया है।

DM ने पीड़िता को 5 लाख रुपए देने की घोषणा की
रेप पीड़िता के परिवार को मुख्यमंत्री राहत कोष से 5 लाख रुपए देने की DM कानपुर आलोक तिवारी ने घोषणा की है। साथ ही पीड़िता को न्याय दिलाने का भरोसा भी दिया है। घटना को लेकर DIG कानपुर डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि मुख्य आरोपी गोलू यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित की गई हैं। ट्रक से हुई दुर्घटना में ASP के अधीन टीमें गठित कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। साभार-दैनिक भास्कर

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version