Kashmir Encounter: शोपियां में लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकी ढेर, बडगाम मुठभेड़ में पुलिस का SPO शहीद, एक घायल

Kashmir Encounter कश्मीर घाटी में एक ही रात में दो अलग-अलग मुठभेड़ हुई। अभी तक सुरक्षाबलों ने शोपियां में जारी मुठभेड़ में लश्कर के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है जबकि बडगाम के बीरवाह इलाके में अभी भी अभियान जारी है।

श्रीनगर, जेएनएन। दक्षिण कश्मीर के शोपियां और मध्य कश्मीर के जिला बडगाम के बीरवाह इलाके में गत वीरवार रात से सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। शोपियां में सुरक्षाबलों ने सफलता हासिल करते हुए लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया है जबकि मध्य कश्मीर के जिला बडगाम के बीरवाह इलाके में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक एसपीओ शहीद जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया है। यहां मुठभेड़ अभी भी जारी है। सुरक्षाबलों का कहना है कि आतंकवादी एक मकान में छिपे हुए हैं और उनकी संख्या दो से तीन के करीब बताई जा रही है। दोनों ओर से गोलीबारी जारी है।

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने शोपियां में लश्कर के तीन आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि उन्हें गत वीरवार शाम को इन आतंकवादियों के इलाके में मौजूद होने की सूचना मिली थी। एसओजी, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त दल ने आतंकवादियों की तलाश के लिए जब यहां तलाशी अभियान चलाया तो आतंकियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस दौरान आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए भी कहा गया परंतु उन्होंने नहीं माना। देर रात तक दोनों और से गोलीबारी चलती रही और आज सुबह सुरक्षाकर्मी तीनों आतंकियों को ढेर करने में सफल रहे। आतंकियों की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है।

उन्होंने बताया कि फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान जारी है। जब यह पुष्टि हो जाएगी कि इलाके में और कोई आतंकी मौजूद नहीं है, तो ऑपरेशन को समाप्त कर दिया जाएगा। बडगाम मुठभेड़ की जानकारी देते हुए आइजी ने कहा कि यह अभियान देर रात दो बजे शुरू किया गया। सूत्रों ने बडगाम के बीरवाह इलाके में आतंकियों के देखे जाने की सूचना दी। सूचना मिलते ही देर रात को सेना, पुलिस का दल इलाके में पहुंच गया और जिस जगह आतंकी छिपे हुए थे, उसकी घेराबंदी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आता देख आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। यहां भी रात भर गोलीबारी होती रही। अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकी फरार न हो जाएं इसके लिए यहां रोशनी की व्यवस्था भी की गई थी।

आज सुबह एक बार फिर आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए भी कहा गया परंतु उन्होंने गोलीबारी जारी रखी। दोनों ओर से शुरू हुई गोलीबारी के बीच जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक एसपीओ अल्ताफ अहमद शहीद हो गया जबकि एक अन्य पुलिस कर्मी मंजूर अहमद गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत बेहतर बताई जा रही है। मुठभेड़ अभी भी जारी है और दोनों और से रूक-रूककर गोलीबारी की जा रही है।साभार -दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version