गाजियाबाद,करोड़ों के गबन और धोखाधड़ी में महिला इंस्पेक्टर समेत 6 पर रिपोर्ट

सांकेतिक तस्वीर

गाजियाबाद। एडीजी मेरठ के आदेश पर कविनगर पुलिस ने मेरठ की को-ऑपरेटिव सेल में तैनात महिला इंस्पेक्टर नरगिस खान व उसके पति समेत छह के खिलाफ करोड़ों के गबन, धोखाधड़ी, अश्लीलता और एससीएसटी एक्ट का केस दर्ज किया है। मामले में सिहानी गेट निवासी डिप्टी लेबर कमिश्नर की पत्नी ने एडीजी से गुहार लगाई थी। पीड़िता के मुताबिक महिला इंस्पेक्टर के पति सुरेश कुमार शेखर ने उनका पेट्रोल पंप संभालने के दौरान उनके हस्ताक्षरयुक्त चेकों का इस्तेमाल कर कई बैकों से लोन ले लिया और एक करोड़ से अधिक का गबन किया। एक दिन आरोपी ने उन्हें सुनसान रास्ते में रोककर अश्लीलता भी की।

पीड़ित महिला का कहना है कि उनके पति एक जिले में डिप्टी लेबर कमिश्नर के पद पर कार्यरत हैं। बरेली में तैनाती के दौरान ए-ब्लॉक शास्त्रीनगर मेरठ निवासी सुरेश कुमार शेखर उर्फ सुरेश कुमार यादव उनके पति से मिला। सुरेश का बरेली में ही पेट्रोल पंप था और उसके चालान के संबंध में ही वह उनके पति से मिलने गया था।

उसने बताया कि उसके अलग-अलग स्थानों पर पेट्रोल पंप हैं। पीड़िता कहना है कि उनके नाम भी एससी कोटे के तहत स्वर्णजयंतीपुरम में पेट्रोल पंप आवंटित हो गया था। घर आने-जाने के दौरान सुरेश कुमार को भी यह बात पता लग गई। सुरेश ने कहा कि वह उनके पेट्रोल पंप को चलवा देगा, लेकिन उन्होंने कहा कि उनका बेटा पहले से एक पेट्रोल पंप चला रहा है, लिहाजा इस पंप को भी वही चलाएगा। लेकिन अक्तूबर 2017 में सड़क हादसे में उनके बेटे की मौत हो गई। इसी दौरान सुरेश ने पुलिस में कार्यरत अपनी पत्नी नरगिस खान से उन्हें मिलवाया। साथ ही उन्हें बहन मानकर पंप चलाने की बात कही।

महिला का कहना है कि इसी बीच वह गर्भवती हो गईं और जुड़वां बच्चों को जन्म दिया। जिसके चलते पेट्रोल पंप से ध्यान पूरी तरह हट गया। जिसके चलते सुरेश ही पंप का काम संभालने लगा। आरोप है कि सुरेश ने विभिन्न भुगतान के लिए उनसे कई चेक व दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करा लिए। इसके अलावा सुरेश ने बैंक, इंडियन ऑयल व अन्य सरकारी कार्यों में उनके फर्जी हस्ताक्षर करने शुरू कर दिए।

कई बैंकों से लिया लोन, एक करोड़ धांधली की
डिप्टी लेबर कमिश्नर की पत्नी का कहना है कि सुरेश ने उनके हस्ताक्षरयुक्त चेकों से कई बैंकों से लोन ले लिया और पुराने अकाउंटेंट सुरेश के साथ मिलकर पंप पर एक करोड़ रुपये से अधिक का घोटाला कर दिया। पीड़िता का कहना है कि सुरेश की पत्नी नरगिस खान पुलिस विभाग में इंस्पेक्टर है और को-ऑपरेटिव सेल मेरठ में तैनात है। उसने अपने रसूख में उनके, उनके पति व भाई के खिलाफ थाना मेडिकल मेरठ में झूठा केस भी दर्ज करा दिया। पीड़िता का कहना है कि जब भी वह पेट्रोल पंप के हिसाब के लिए कहती हैं तो सुरेश व उसकी पत्नी नरगिस उन्हें झूठे केस में फंसाने की धमकी देते हैं।

सुनसान इलाके में गाड़ी रोककर की अश्लीलता
पीड़िता का कहना है कि 27 सितंबर 2020 की शाम को वह भाई के साथ पंप पर कैश लेने के लिए घर से निकलीं। कमला नेहरू नगर के पास सुनसान इलाके में सुरेश कुमार शेखर ने उनकी गाड़ी रोक ली। जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए उनके साथ अश्लीलता की। इस दौरान उसकी पत्नी नरगिस खान, साला खालिद रउफ व दो अज्ञात व्यक्ति भी उसके थे। उन्होंने पुलिस में शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके चलते एडीजी मेरठ से गुहार लगानी पड़ी।
कोट
सुरेश कुमार शेखर, उसकी इंस्पेक्टर पत्नी नरगिस खान, साला खालिद रऊफ समेत छह लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, छेड़छाड़, धोखाधड़ी, गबन और एससीएसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।साभार-अमर उजाला
– अवनीश कुमार, सीओ द्वितीय

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version