तलवार के वार से बचने के लिए दिल्ली पुलिस को दिए स्टील की लाठियां-हैंड कवर, विवाद होने पर लौटाए

निजी संस्था ने जवानों को सौंपी स्टील की लाठियां और हैंड कवर। – फोटो

किसान आंदोलन के दौरान हुई हिंसा में दिल्ली पुलिस के 400 से अधिक जवान जख्मी हो गए थे। इनमें बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तलवार लगने से जख्मी हुए थे। सोमवार को सोशल मीडिया पर शाहदरा जिले का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें पुलिस के जवान स्टील की लाठी और स्टील के ही हैंड कवर के साथ दिखाई दिए।

जवानों को तलवार से होने वाले हमले से बचाने के लिए एक निजी संस्था ने स्टील की लाठी और हैंड कवर बनाकर दिए। जिले के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ने बताया कि इस तरह के हथियारों को रखने की कोई अनुमति नहीं है, इसलिए ऐसी सभी लाठियों और स्टील के हैंड कवर को संस्था को वापस कर दिया गया।

जिले के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ट्रैक्टर मार्च के दौरान कुछ किसानों ने पुलिस के जवानों पर तलवारों से हमला कर दिया था। प्लास्टिक और लकड़ी की लाठी तलवार के वार को रोक नहीं पाई और कई पुलिसकर्मी तलवार लगने से जख्मी हो गए थे। इसको ध्यान में रखते हुए एक निजी संस्था ने पुलिस जवानों के लिए स्टील की लाठी बनाई। लाठी को पकड़ने के लिए बाकायदा हैंडल लगा हुआ था। जवान के एक हाथ में लाठी और दूसरे हाथ में बचाव करने के लिए स्टील का ही एक हैंड कवर भी बनाया गया।

इस कवर की मदद से पुलिसकर्मी तलवार के वार से खुद को बचा सकते हैं। पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस तरह के हथियारों को रखने की कोई अनुमति नहीं है, इसलिए इन्हें संस्था को लौटा दिया। वहीं शाहदरा जिले के जवानों का कहना था कि यदि इस तरह के हथियार उनको मिल जाएं तो वह तलवारों के वार से अपनी रक्षा कर सकते हैं।साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version