सीएम योगी ने 3.42 लाख लोगों को दी बड़ी सौगात, बोले- रोटी,कपड़ा और मकान के नारों को हकीकत में बदला

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तीन लाख 42 हजार 322 लाभार्थियों को बड़ी सौगात दी। इस दौरान उन्होंने लाभार्थियों की पहली, दूसरी या तृतीय किस्त के रूप में 2409 करोड़ रुपये की धनराशि ऑनलाइन ट्रांसफर की।

यह राशि एचडीएफसी बैंक के माध्यम से हस्तांतरित हुई है। मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वाराणसी, मथुरा-वृंदावन, गाजियाबाद, अयोध्या एवं सहारनपुर के लाभार्थियों से सीधा संवाद भी किया।

कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने कहा कि रोटी, कपड़ा और मकान देने के नारे और वादे आजादी के बाद से ही चलते रहे हैं, लेकिन इन नारों को हकीकत में बदलने कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। आज उसी का परिणाम है कि हर व्यक्ति को मकान की गारंटी, हर व्यक्ति को आजीविका की गारंटी और रोटी की गारंटी केंद्र और प्रदेश सरकार मिलकर दे रही है।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जब पूरी दुनिया पस्त है तब देश और उत्तर प्रदेश ने इसमें सबसे पहले सफलता पाई है। कोरोना काल में हमने लोगों की जान को भी बचाया है और उनको आजीविका के साथ जोड़कर जहान को भी बचाया है।

कार्यक्रम के दौरान नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन एवं राज्य मंत्री महेश गुप्ता भी मौजूद रहे। धनराशि हस्तांतरण से पूर्व नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए इस योजना के तहत बनाए गए आवासों के बारे में जानकारी दी।साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version