आज और 25 जनवरी की रात से दिल्ली नहीं जा सकेंगे भारी वाहन, देखें रूट डायवर्जन प्लान

दिल्ली में गणतंत्र दिवस की 23 जनवरी को होने वाली परेड की रिहर्सल और 26 जनवरी को होने वाले मुख्य कार्यक्रम के चलते भारी वाहन, माल वाहक यूपी से दिल्ली में नहीं जा सकेंगे। 22 की रात आठ बजे से 23 जनवरी को कार्यक्रम समाप्त होने तक और 25 जनवरी की रात आठ बजे से 26 जनवरी को कार्यक्रम समाप्त होने तक यह डायवर्जन लागू रहेगा। जगह-जगह यातायात पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि 23 जनवरी को दिल्ली में गणतंत्र दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल और 26 जनवरी को होने वाले मुख्य कार्यक्रम के चलते डायवर्जन प्लान तैयार किया गया है। 22 जनवरी की रात आठ बजे से 23 जनवरी को कार्यक्रम समाप्त होने तक और 25 जनवरी की रात आठ बजे से 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के दिन मुख्य कार्यक्रम समाप्त होने तक भारी वाहनों, माल वाहक और स्लो मूविंग वाहनों को दिल्ली में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। सभी भारी वाहनों को पहले ही रोक दिया जाएगा। इसके लिए यातायात कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। एसपी ट्रैफिक का कहना है यूपी गेट, भोपुरा, महाराजपुर, ज्ञानी और लोनी बॉर्डर से किसी भी भारी वाहन को दिल्ली नहीं जाने दिया जाएगा। सड़क किनारे वाहनों के खड़े होने से लग सकता है जाम

यूपी गेट पर किसान आंदोलन के चलते डायवर्जन किया गया है। इससे अन्य बॉर्डरों पर वाहनों का दबाव अधिक है। सड़क किनारे भारी वाहनों के खड़े होने से स्थिति और खराब होगी और जाम से वाहन चालकों को जूझना पड़ेगा।

यह रहेगा रूट डायवर्जन प्लान
– सभी प्रकार के भारी वाहनों का एनएच-9 से यूपी गेट होते हुए दिल्ली जाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा ।
– डाबर तिराहा से महाराजपुर होते हुए कोई भी मालवाहक वाहन दिल्ली में प्रवेश नहीं कर सकेगा।
– मोहननगर से सीमापुरी होते हुए भी कोई भारी वाहन दिल्ली नहीं जा सकेगा।
– भोपुरा बॉर्डर से भी किसी बड़े व्यावसायिक वाहन को दिल्ली में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
– लोनी बॉर्डर से होते हुए भी बडे़ वाहनों के दिल्ली जाने पर रोक रहेगी। साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version