महराजगंज: दरिंदों ने नाबालिग से रेप के बाद गला दबाकर की थी हत्‍या, पोस्‍टमार्टम में हुआ हैवानियत का खुलासा

उत्‍तर प्रदेश के महराजगंज में 12 साल की एक बच्‍ची के साथ दरिंदों ने मानवता को शर्मसार करने वाली हैवानियत की। जंगल में रेप के बाद उन्‍होंने गला दबाकर बच्‍ची को मौत के घाट उतार दिया। बच्‍ची को जंगल के दो सौ मीटर दूर से अगवा किया गया था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी बच्‍ची के साथ हुई दरिंदगी उजागर हुई है। मौत की वजह गला दबाने की बताई जा रही है। पुरन्दरपर थाना क्षेत्र के वन क्षेत्र के सीमावर्ती गांव की 12 वर्षीय किशोरी की मंगलवार सुबह को घर से करीब पांच सौ मीटर दूर लक्ष्मीपुर रेंज के जंगल में लाश बरामद हुई थी। बच्ची सोमवार की शाम को उस वक्त लापता हो गई थी जब वह घास काटने गई मां की मदद के लिए साइकिल लेकर जंगल में जा रही थी लेकिन वह अपनी मां के पास नहीं पहुंच पाई। घर आने के बाद मां ने बड़ी बेटी के बारे में पूछताछ की तो अन्य बेटियों ने बताया कि वह घास का बोझ लाने के लिए साइकिल लेकर तुम्हारे पास गई थी।

इसके बाद परिवारवालों ने बच्‍ची को ढूंढना शुरू किया। जंगल से ढाई किमी दूर चकरोड के किनारे बच्ची की साइकिल मिली। थोड़ी दूर पर एक चप्पल व उससे थोड़ा आगे दूसरा चप्पल मिला। इस पर अनहोनी की आशंका में परिजनों ने पुरन्दरपुर थाने में फोन किया। पुलिस मौके पर पहुंची। जंगल में भी सर्च अभियान चलाया गया। लेकिन रात व कोहरा के चलते लड़की नहीं मिली। मंगलवार की सुबह जंगल में लापता लड़की की लाश मिली। अंदरूनी अंग से काफी रक्तस्राव हुआ था। ऐसे में रेप की प्रबल आशंका जताई गई।

लड़की की मां की तहरीर पर अज्ञात हत्यारों के खिलाफ बहला-फुसला कर अपहरण करने, दुष्कर्म, हत्या व पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया। मंगलवार की शाम को पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया। बुधवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिल गई। जिसके मुताबिक लड़की की गला दबाकर हत्या की गई थी।

पुरन्दरपुर थाना क्षेत्र में नाबालिग लड़की की मौत के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिल गई है। रिपोर्ट के मुताबिक गला दबाकर हत्या की गई थी। प्रकरण में अज्ञात के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है। हत्यारों की पहचान के लिए पूछताछ की जा रही है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।साभार-हिन्दुस्तान न्यूज़

प्रदीप गुप्ता, एसपी, महराजगंज 

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version