गाजियाबाद,बापूधाम कॉलोनी की सड़क 45 मीटर होगी चौड़ी, जीडीए खरीदेगा इंडस्ट्रीज की जमीन

गाजियाबाद। मधुबन बापूधाम कॉलोनी को रेलवे लाइन पर आरओबी बनाकर इसे मेरठ रोड से जोड़ने के लिए जीडीए नई कवायद में जुट गया है। इसके लिए जीडीए सड़क चौड़ीकरण के लिए कई प्राइवेट प्रॉपर्टी की खरीद करेगा। ताकि सड़क को मेरठ रोड के पॉइंट तक करीब 45 मीटर तक चौड़ा किया जा सके। वैसे मधुबन बापूधाम कॉलोनी अभी भी मेरठ रोड से जुड़ी हुई है, मगर मेरठ रोड पर कॉलोनी को जोड़ने के लिए मात्र 8 मीटर चौड़ी सड़क है। इस सड़क के दोनों ओर इंडस्ट्रीज है। इन इंडस्ट्रीज के बीच के रास्ते से ही मधुबन बापूधाम कॉलोनी को सड़क जाती है। यह इतनी सकरी सड़क है कि इस सड़क पर दो हैवी वाहन एक साथ पास नहीं हो सकते हैं।

इसी रोड पर जीडीए करीब 90 करोड़ की लागत से उत्तर रेलवे के साथ मिलकर आरओबी बनाने का कार्य कर रहा है। यह आरओबी चार लेन का होगा। इसे 45 मीटर चौड़ा किया जाएगा । इसी रोड को मधुबन बापूधाम कॉलोनी की मुख्य सड़क बनाया जाएगा ताकि कॉलोनी की लोकेशन राजनगर एक्सटेंशन से हो सके अभी इस कॉलोनी को सबसे ज्यादा हापुड़ रोड से होकर जोड़ा जाता है । कॉलोनी की इसी लोकेशन को बेहतर करने की कोशिश में जीडीए लगा है। जीडीए को उम्मीद है कि इससे कॉलोनी में प्रॉपर्टी की सेल बढ़ेगी।साभार-युग करवट

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Exit mobile version