GDA,पीएम आवास योजना के 856 मकान बनकर तैयार,कब्जा अगले महीने

गाजियाबाद। मधुबन बापूधाम में पीएम आवास योजना के 856 मकान बन कर तैयार हो गए हैं। जल्दी ही इन मकानों की चाबी आवंटियों को दी जाएगी।

वर्ष 2014 में पीएम आवास योजना की स्कीम को जीडीए ने लांच किया था। गाजियाबाद में सरकारी स्तर पर बनने वाली पीएम आवास योजना की यह पहली स्कीम है। इस हाउसिंग स्कीम के तहत जीडीए मधुबन बापूधाम कॉलोनी में करीब 8 करोड़ 65 लाख रुपए में 856 मकान बनाए हैं।

इस हाउसिंग स्कीम का ड्रॉ पिछले वर्ष जनवरी में किया गया था। इसके लिए सभी आवंटियों को उनके मकानों के नंबर भी अलॉट हो चुके हैं। लंबे समय से कई सौ लोग अपने इन मकानों पर कब्जा लेने की कोशिश में थे। इसके लिए कई बार जीडीए ने अपने स्तर से ही मकानों पर कब्जा देने के लिए अलग-अलग तारीख घोषित की। मगर कार्य समय पर पूरा नहीं होने के कारण तारीख पीछे हटती चली गई।

अब संभावना है कि अगले महीने इन मकानों पर जीडीए सभी आवंटियों को कब्जा दे सकता है। इसके लिए हाल ही में जीडीए की ओर से आवास अनुभाग को इसकी डिटेल रिपोर्ट भेजी गई है। जीडीए के चीफ इंजीनियर वी एन सिंह ने बताया कि मधुबन में बने सभी मकानों की फिनिशिंग का कार्य पूरा कर लिया गया है। अब इनको सीवर और ड्रेनेज कनेक्टिविटी से जोड़ने की प्रक्रिया चल रही है, यह कार्य जल्दी ही पूरा हो जाएगा।साभार-युग करवट

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Exit mobile version