PF से पैसे निकालने में आ रही है दिक्कत तो नोट कीजिए ये व्हाट्सऐप नंबर, तुरंत मिलेगी मदद

कोरोना के इस मुश्किल दौर में पैसे की जरूरत को ध्यान में रखते हुए EPFO ने PF अकाउंट से पैसे निकालने की खास सुविधा दी है. अगर आपको अपने खाते से पैसे निकालने में मुश्किल आ रही है तो आप EPFO को व्हाट्सऐप करके भी मदद मांग सकते हैं.

कोरोना के इस मुश्किल दौर में पैसे की जरूरत को ध्यान में रखते हुए EPFO ने PF अकाउंट से पैसे निकालने की खास सुविधा दी है. अगर आपको अपने खाते से पैसे निकालने में मुश्किल आ रही है तो आप EPFO को व्हाट्सऐप करके भी मदद मांग सकते हैं. EPFO ने अपने हर जोन के लिए व्हाट्सऐप हेल्पलाइन सर्विस शुरू की है.

EPFO ने व्हाट्सऐप हेल्पलाइन सर्विस शुरू की EPFO launches WhatsApp helpline service
कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने अपने अंशधारकों की शिकायतों के तुरंत समाधान को लेकर व्हाट्सऐप हेल्पलाइन सर्विस शुरू की है. श्रम मंत्रालय की ओर से जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि यह सुविधा ईपीएफओ के शिकायतों के समाधान के लिए अन्य मंचों के अलावा है. इन मंचों में EPFIGMS Portal (ईपीएफओ के ऑनलाइन शिकायत समाधान पोर्टल), CPGRAMS, social media platform (Facebook  twitter) और 24 घंटे काम करने वाला कॉल सेंटर शामिल हैं.

मंत्रालय ने कही ये बात Ministry said this
मंत्रालय ने एक बयान में कहा, EPFO ने अपने सदस्यों को आसान और बेहतर सुविधा देने के लिए व्हाट्सऐप आधारित हेल्पलाइन और शिकायत के समाधान की व्यवस्था की शुरुआत की है. इस सविधा के शुरू होने से कोरोना के इस मुश्किल दौर में ईपीएफओ मेम्बर्स को काफी सुविधा होगी.

यहां देखिए अपने जोन का हेल्पलाइन नम्बर

हेल्पलाइन नम्बर के जरिए आप सीधे कर सकेंगे बात You can talk directly through the helpline number
EPFO  की व्हाट्सऐप हेल्पलाइन सर्विस के जरिए  PF अंशधारक ईपीएफओ के क्षेत्रीय कार्यालयों के साथ सीधे बातचीत कर सकते हैं. अब ईपीएफओ के सभी 138 क्षेत्रीय कार्यालयों में व्हाट्सऐप हेल्पलाइन सेवाएं शुरू हो चुकी है.  कोई भी संबंधित पक्ष जहां पर उनका पीएफ खाता है, उस संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय के हेल्पलाइन नंबर पर व्हाट्सऐप संदेश के माध्यम से, ईपीएफओ से जुड़ी सेवाओं को लेकर किसी भी प्रकार की शिकायत दर्ज कर सकता हैं. सभी क्षेत्रीय कार्यालयों के व्हाट्सऐप हेल्पलाइन नंबर ईपीएफओ की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है.साभार-जी बिज़नेस हिंदी

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Exit mobile version