भीषण ठंड में किसानों का दिल्ली कूच, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले, रेवाड़ी में माहौल तनावपूर्ण

हरियाणा के रेवाड़ी में दिल्ली-जयपुर हाइवे पर स्थित खेड़ा बॉर्डर व संगवाड़ी से किसानों के कुछ जत्थों ने दिल्ली कूच किया लेकिन पुलिस ने धारूहेड़ा के पास सड़क पर कंटेनर लगाकर रोक दिया। इसके चलते किसानों ने कंटेनर हटाने के प्रयास किए तो वहीं पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। वहीं धारूहेड़ा में किसान व अर्धसैनिक बल आमने-सामने हैं।

बारिश व कड़ाके की ठंड के बीच किसान दिल्ली जाने पर अड़े हैं। वहीं प्रशासन ने पुलिस बल बढ़ा दिया है। बता दें कि शनिवार को झज्जर से 500 से अधिक ट्रैक्टर-ट्रॉली में तीन हजार से ज्यादा किसान रेवाड़ी पहुंचे थे।

रात को रुकने के बाद किसानों ने शाम करीब चार बजे दिल्ली की ओर कूच कर दिया। लेकिन पुलिस ने खेड़ा बॉर्डर से करीब 20 किमी दूर धारूहेड़ा के मसानी बैराज पर किसानों को कंटेनर लगाकर रोक दिया है।

इसके चलते किसान डिवाइडर पार करते हुए दिल्ली से जयपुर की ओर जाने वाली लेन पर आ गए। इसके चलते ही पुलिस व किसानों में टकराव बढ़ गया। अभी भी हालात तनावपूर्ण बने हैं। धारूहेड़ा के पास करीब एक हजार किसान व सैंकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर-ट्रॉली सड़क पर हैं। साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Exit mobile version