Delhi Metro Alert! 4 मेट्रो स्‍टेशन से एग्जिट पर पाबंदी, मेट्रो में चढ़ने से पहले पढ़ लें यह जरूरी खबर

DMRC Advisory: दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने नए साल के पहले दिन यात्रियों के लिए जरूरी सूचना जारी की है. इसके मुताबिक, 1 जनवरी 2021 को खान मार्केट, सुप्रीम कोर्ट, सेंट्रल सेक्रेटेरियट और मांडी हाउस मेट्रो स्‍टेशन से बाहर निकलना प्रतिबंधित कर दिया है.

नई दिल्‍ली. दिल्‍ली मेट्रो ने नए साल के पहले दिन यात्रियों के लिए जरूरी सूचना जारी की है. दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की ओर से जारी एडवायजरी में चार महत्‍वपूर्ण मेट्रो स्‍टेशनों से बाहर निकलना प्रतिबंधित कर दिया है. इन मेट्रो स्‍टेशनों में खान मार्केट, सुप्रीम कोर्ट, सेंट्रल सेक्रेटेरियट और मंडी हाउस शामिल हैं.

हालांकि, इन स्‍टेशनों से यात्रियों को प्रवेश की अनुमति दे दी गई है. बता दें कि ये चारों मेट्रो स्‍टेशन काफी महत्‍वपूर्ण हैं. नए साल या छुट्टियों के दिनों में इन स्‍टेशनों पर काफी संख्‍या में लोग मार्केटिंग करने या फिर घूमने के लिए उतरते हैं. माना जा रहा है कि दिल्‍ली मेट्रो ने यह फैसला कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए उठाया है, ताकि इन इलाकों में ज्‍यादा भीड़ इकट्ठा न हो सके.

सेंट्रल सेक्रेटेरियट या केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्‍टेशन पर छुट्टियों के दिनों में हजारों की तादाद में यात्री उतरते और चढ़ते हैं. दरअसल, इंडिया गेट इसी स्‍टेशन से उतर कर जाया जाता है. इस स्‍टेशन से बाहर निकलने पर पाबंदी लगने से पर्यटकों और नए साल पर इंडिया गेट देखने के शौकीनों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

उन्‍हें किसी दूसरे माध्‍यम से इंडिया गेट पहुंचना होगा. सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्‍टेशन से भी बड़ी तादाद में यात्रियों का आवागमन होता है. मंडी हाउस और सेंट्रल सेक्रेटेरियट मेट्रो स्‍टेशन पर इंटरचेंज की भी सुविधा है. ऐसे में इन स्‍टेशनों पर यात्रियों की आवाजाही काफी ज्‍यादा रहती है. नए साल के मौके पर हजारों की तादाद में लोग मेट्रो ट्रेन का इस्‍तेमाल कर एक से दूसरी जगह पर जाते हैं.

इससे पहले डीएमआरसी ने 31 दिसंबर को दिल्‍ली का दिल कहे जाने वाले राजीव चौक (कनॉट प्‍लेस) मेट्रो स्‍टेशन पर रात्रि के 9 बजे के बाद एग्जिट पर पाबंदी लगा दी थी, ताकि कनॉट प्‍लेस में भीड़ को नियंत्रित किया जा सके. हालांकि, यहां स्‍टेशन में प्रवेश की अनुमति थी, ताकि लोगों को कहीं भी आने जाने में परेशानियों का सामना न करना पड़े.साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Exit mobile version