दिल्ली में फीका रहेगा नए साल का जश्न, 31 दिसंबर और एक जनवरी को रहेगा नाइट कर्फ्यू

दिल्ली में नए साल का जश्न रहेगा फीका

देश में कोरोना वायरस के मामले लगतार बढ़ रहे हैं। ऐसे में नए साल के जश्न को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने देश की राजधानी में रात्रि कर्फ्यू लागू कर दिया है। नए साल के जश्न को प्रतिबंधित करने के लिए आज और कल रात 11 बजे से सुबह छह बजे के बीच दिल्ली में किसी भी सार्वजनिक सभा की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस बाबत प्राधिकरण ने आदेश जारी किया है।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के आदेश के अनुसार, ‘सार्वजनिक स्थान पर पांच से अधिक व्यक्ति इकट्ठा नहीं हो सकते हैं। नए साल का कोई जश्न नहीं मनाया जाएगा। 31 दिसंबर को रात के 11 बजे से एक जनवरी की सुबह छह बजे तक और एक जनवरी को रात 11 बजे से दो जनवरी की सुबह छह बजे तक सार्वजनिक स्थानों पर किसी भी सभा को अनुमति नहीं है।’

दिल्ली सरकार ने बुधवार को 25 नवंबर और 24 दिसंबर के बीच ब्रिटेन की यात्रा करके आने वाले व्यक्तियों के लिए चार निजी अस्पतालों में आइसोलेशन की सुविधा स्थापित करने का आदेश दिया। ऐसा कोविड-19 के नए स्ट्रेन के मद्देनजर किया गया है। बुधवार तक देश में ब्रिटेन वैरिएंट जीनोम से 20 व्यक्ति संक्रमित पाए गए थे।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को नए साल के जश्न पर कड़ी निगरानी रखने के लिए कहा है क्योंकि इससे संभावित कोविड-19 सुपर-स्प्रेडर की घटनाएं सामने आ सकती हैं। इसके अलावा सर्दियों के मौसम के दौरान एहतियाती उपाय के रूप में भीड़ को कम करने के लिए भी कहा गया है।  साभार-अमर उजाला

 

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Exit mobile version