गाजियाबाद,फरवरी में मिल सकता है शहर को दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे का तोहफा

गाजियाबाद। दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे का कार्य अंतिम दौर में पहुंच गया है। संभावना है कि फरवरी की 15 तारीख तक यह कार्य पूरा हो सकता है। मार्च में गाजियाबाद शहर के लोगों को विधिवत तौर पर यूपी गेट से डासना तक दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे का तोहफा मिल सकता है।

यूपी गेट से डासना तक NH-9 के निर्माण का कार्य पिछले 2 वर्ष से तेजी के साथ चल रहा है। NH-9 को दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे भी कहा जाता है। एनएचएआई के अधिकारियों का कहना है कि बेसिक वर्क पूरा हो गया है। अब फिनिसिंग का कार्य चल रहा है। यह भी जल्दी ही पूरा होने की संभावना है। यूपी गेट से लेकर डासना तक पूरी रोड पर स्ट्रीट लाइट लगाने का कार्य भी चल रहा है।

यह पूरी रोड 14 लाइन बनाई जा रही है। NH-9 लाइन होगी। इसके दोनों और डिवाइडर से सेव किया गया है ताकि इसमें आउटर एरिया से वाहन एंट्री मारकर NH-9 के वाहनों को बाधित ना कर सके जिन वाहनों को लाल कुआं से NH-9 जाना है या फिर जिन्हें गाजियाबाद आना है उन्हें NH-9 की सर्विस रोड पर ही चलना होगा। यह एक तरफ से लोकल ट्रैफिक होगा। इस लोकल ट्रैफिक के लिए दोनों और 8 लाइन रोड बनाई गई है।साभार-युग करवट

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Exit mobile version