गाजियाबाद,फर्जी पर्ची से वजन पूरा दिखाकर सीमेंट चुराने वाला गैंग बेनकाब

कविनगर पुलिस ने सीमेंट एजेंसी संचालक, धर्मकांटा ऑपरेटर व ट्रक चालक को किया गिरफ्तार- आरोपियों के कब्जे से तोल की फर्जी पर्ची व चोरी किए गए सीमेंट के 100 कट्टे बरामद

गाजियाबाद। सीमेंट कंपनी के डिपो से कंस्ट्रक्शन साइट के बीच सीमेंट चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए कविनगर पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। एसपी सिटी अभिषेक वर्मा ने बताया कि सीमेंट एजेंसी संचालक पुष्पेंद्र निवासी ग्राम बम्हैटा ट्रक चालक से साठगांठ कर सीमेंट के कट्टे उतरवा लेता था। धर्मकांटा ऑपरेटर से फर्जी पर्ची बनवाकर वजन पूरा दिखा देता था।

15 दिसंबर को लैंडक्रा ट डवलपर्स प्रा.लि. के मैनेजर मनोज यादव ने कविनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उनका कहना था कि उनकी कंपनी सिकंद्राबाद स्थित अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी से सीमेंट खरीदती है। सप्लाई के दौरान उन्हें शक हुआ कि ट्रक में दर्शाए गए वजन से कम सीमेंट सप्लाई हो रहा था। एक बार उन्होंने ट्रक में लदे सीमेंट के कट्टे गिनवाए तो वह कम निकले। शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर कविनगर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी गई थी।

एसपी सिटी ने बताया कि इस मामले में ट्रक चालक मनोज निवासी मुगलपुरा थाना सिकंदरा जिला कानपुर देहात को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई तो सारा खेल उजागर हो गया। गिरफ्तार चालक ने बताया कि वह ट्रक से सीमेंट के कट्टे चोरी कर ग्राम शाहपुर बम्हैटा निवासी सीमेट एजेंसी संचालक पुष्पेंद्र को बेचता था।

पुष्पेंद्र मूलरूप से ग्राम पचौता थाना सिकंदराबाद, बुलंदशहर का रहने वाला है। पुष्पेंद्र की गिरफ्तारी के बाद पता चला कि वह धर्मकांटे पर सेटिंग करते थे। ट्रक से सीमेंट चोरी कर वह धर्मकांटा के ऑपरेटर विमलेश निवासी ग्राम रजपुरा थाना सकीट जिला एटा से पूरे वजन की फर्जी पर्ची बनवा लेते थे। इसी फर्जी पर्ची को दिखाकर ट्रक चालक साइट सुपरवाइजर को सीमेंट सौंप देता था।

एक कट्टे पर कमाते थे 50 से 100 रुपये

सीओ द्वितीय अवनीश कुमार ने बताया कि ट्रक चालक मार्केट रेट से लगभग 100 रुपये कम में एक सीमेंट का कट्टा पुष्पेंद्र को देता था। वहीं, पुष्पेंद्र भी मार्केट रेट से 40 से 50 रुपये कम में रिटेल ग्राहकों को सीमेंट का कट्टा बेच देता था। इसके अलावा पुष्पेंद्र व ट्रक ड्राइवर हर पर्ची पर धर्मकांटा ऑपरेटर को सीमेंट के कट्टों के हिसाब से कमीशन देते थे।साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

 

Exit mobile version