विवादों में UP की इंटरनेशनल खिलाड़ी:शूटर वर्तिका सिंह के खिलाफ एक और FIR दर्ज, अमेठी सांसद स्मृति ईरानी पर लगाया था भ्रष्टाचार का आरोप

अंतरराष्ट्रीय शूटिंग खिलाड़ी वर्तिका सिंह।

अंतरराष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। सोमवार की शाम हाईकोर्ट के वकील कालिका प्रसाद मिश्र ने IT एक्ट के तहत वर्तिका सिंह पर अमेठी के मुंशीगंज थाने में FIR दर्ज कराई है। मिश्र का कहना है कि वर्तिका सिंह, सांसद और उनके प्रतिनिधि की छवि को खराब कर रही हैं। वकील कालिका प्रसाद मुंशीगंज थाना क्षेत्र के दलशाहपुर गांव के रहने वाले हैं।

बता दें कि वर्तिका सिंह ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और उनके निजी सचिव विजय गुप्ता पर 25 लाख की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था। इस संबंध में उन्होंने कोर्ट में वाद भी दायर किया था। जिस पर दो जनवरी को सुनवाई तय है।

23 अक्टूबर को मंत्री के सचिव ने दर्ज कराया था केस
स्मृति ईरानी के निजी सचिव विजय गुप्ता ने वर्तिका सिंह व कमल किशोर कमांडो पर 23 अक्टूबर को मुसाफिरखाना कोतवाली में केस दर्ज कराया था। विजय गुप्ता का आरोप है कि वर्तिका ने कूट रचना कर पत्र लिखकर मेरे विरूद्ध निराधार व असत्य आरोप लगाकर मानसिक रूप से परेशान करने व सामाजिक छवि को क्षति पहुंचाने का प्रयास किया। जिसकी जांच अति आवश्यक है। उन्होंने कमल किशोर कमांडो नाम के व्यक्ति पर भी आरोप लगाया था कि उसने भी सोशल मीडिया पर तथ्यों को जाने बगैर फर्जी तरीके से कुछ चीजें वायरल कर सामाजिक छवि को खराब करने का प्रयास किया।

स्मृति ईरानी ने वर्तिका को बताया था गांधी परिवार का प्यादा

बता दें कि 25 दिसंबर को तीन दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंची स्मृति ईरानी ने वर्तिका सिंह के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा था कि इस प्रकरण (वर्तिका सिंह केस) में फर्जीवाड़े के तीन मुकदमे दर्ज कराए जा चुके हैं। भारत सरकार के उपक्रमों के आधार पर फर्जी दस्तावेज लिखे गए। साथ ही पहले से ही इस पर दो संदिग्ध अपराधों में FIR अयोध्या और लखनऊ में दर्ज है। उन्होंने ये भी कहा था, “एक बार फिर कहती हूं कि अमेठी कांग्रेस का गढ़ रहा था, लेकिन अगर कांग्रेस पार्टी को मुझ पर कटाक्ष करना है तो कम से कम ऐसे प्यादे खड़े ना करें जिनका डायरेक्ट संबंध गांधी खानदान से है।”साभार-दैनिक भास्कर

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Exit mobile version