सरकारी नौकरी:बैंकिंग सेक्टर में स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स के 600 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए करें अप्लाई, SBI समेत इन बैंकों ने जारी किया नोटिफिकेशन

बैंकिंग सेक्टर में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले कैंडिडेट्स के लिए तीन बड़े बैंकों ने आवेदन के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन बैंकों में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) और इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (IDBI) में विभिन्न पद शामिल हैं। कैंडिडेट्स अपनी इच्छा और योग्यता के मुताबिक इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

  • बैंक ऑफ बड़ौदा- स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स

बैंक ऑफ बड़ौदा ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स के पदों पर भर्ती के लिए मांगे हैं। इसके तहत स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स के कुल 32 पदों पर भर्ती की जाएगी। इनमें से 27 पद सिक्योरिटी ऑफिसर और 5 फायर ऑफिसर के पद शामिल हैं। BOB की ओर से जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन के लिए आखिरी तारीख 8 जनवरी, 2021 तय की गई है। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट bankofbaroda.in के जरिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

  • IDBI- स्पेशलिस्ट केडर ऑफिसर

इंडस्ट्रियल डेवलेपमेंट बैंक ऑफ इंडिया (IDBI) ने स्पेशलिस्ट केडर ऑफिसर्स के 134 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर काम करने के इच्छुक कैंडिडेट्स आईडीबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट idbibank.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस 24 दिसंबर से शुरू हो चुकी है, जो 07 जनवरी, 2021 जारी रहेगी। IDBI के इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्यता विभिन्न पदों के मुताबिक भिन्न है। ऐसे में कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वह विस्तार से जानकारी करने के लिए बैंक की वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन देख लें।

  • SBI – स्‍पेशलिस्‍ट ऑफिसर

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने स्‍पेशलिस्‍ट ऑफिसर के कुल 452 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इसके तहत डिप्टी मैनेजर, असिस्टेंट मैनेजर, मैनेजर, मार्केटिंग मैनेजर, सिक्योरिटी एनालिस्ट, आईटी सिक्योरिटी एक्सपर्ट समेत तमाम पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का सिलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। पहले चरण की प्रीलिम्‍स परीक्षा फरवरी में आयोजित हो सकती है। वहीं, अलग-अलग पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता भी भिन्न ही तय की गई है। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें।साभार-दैनिक भास्कर

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Exit mobile version