गाजियाबाद,समय के साथ हो रहे हैं जागरूक, वैशाली के साप्ताहिक बाज़ार विक्रेता

नियमित रूप से पिछले दो महीनों से स्वच्छ वैशाली वसुंधरा टीम द्वारा साप्ताहिक पैठ बाज़ार मे जागरूकता के आ रहे हैं सकारात्मक परिणाम.

गाजियाबाद। बाज़ार समाप्त होने के बाद विक्रेता अपना सामान जिसे वह ग्रीन बेल्ट और आसपास फेंक देते थे उसे अब वे उठा कर ले जाते हैं. अक्टूबर माह से शुरू हुए इस अभियान में पहले सदस्य शाम के समय इन्हें साफ सफाई, सोशल डिस्टेंस का पालन करने के लिए जाते थे. समय समय पर इन्हें पम्पलेट भी वितरित किये गए हैं. अब समय के साथ इनमें जागरूकता आयी है.

टीम के सदस्य एन के नेगी ने बताया पहले साप्ताहिक बाज़ार के बाद वैशाली सेक्टर 6 ग्रीन बेल्ट और उसके आसपास सुबह के समय गंदगी का अम्बार लगा होता था तथा ग्रीन बेल्ट की तरफ भी बची हुई सब्जियाँ और फल फेंक दिये जाते थे जिसके कारण सदस्यों को सुबह के समय सफाई करनी पडती थी.
दो अक्टूबर गाँधी जयंती से वैशाली सेक्टर ग्रीन बेल्ट के आसपास सदस्यों द्वारा जागरूकता अभियान की शुरुआत की गई.

कुछ समय बाद पैठ बाज़ार के ठेकेदार और निगम क़े लोंगो से संपर्क करके उनकी जिम्मेवारी तय की गई.आज दो महीने से ऊपर समय हो गया है और अब समय क़े साथ सब्ज़ीवाले बाज़ार समाप्त होने क़े बाद अपना कूड़ा इकठ्ठा कर जाते हैं. इससे सदस्यों ने संतुष्टि जाहिर की है. टीम के सदस्य स्वच्छ सर्वेक्षण के लिए तैयारी कर रहे हैँ और नियमित रूप से सुबह के समय ठंड मे भी रोज़ दो घंटे कार्य करते हैँ.

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version