हर परिवार को 5 लाख तक मुफ्त इलाज, PM मोदी 26 दिसंबर को देंगे सेहत योजना की सौगात

वित्तीय आयुक्त ने प्रशासकों और विभिन्न मेडिकल कालेजों के प्रिसिपलों से आरोग्य मित्रों की सेवाओं का भी इस्तेमाल करने को कहा, ताकि इस योजना के तहत अधिक से अधिक लोगों को लाभ मिल सके।

केंद्र सरकार जम्मू कश्मीर में हर परिवार को 5 लाख रुपए तक मुफ्त इलाज करने की सुविधा उपलब्ध कराने वाली है। प्रधानमंत्री मोदी जल्द ही प्रदेश में सेहत योजना की शुरुआत करने वाली है। मिली जानकारी के मुताबिक इस योजना का शुभारंग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 दिसंबर को करेंगे। शनिवार को वित्तीय आयुक्त स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा अटल ढुल्लु ने एक बैठक में इस योजना को लागू करने से पहले सभी तैयारियों के बारे में जानकारी ली।

जोरशोर से चल रही योजना की तैयारियां

राज्य में सेहत योजना लागू करने की तैयारी युद्ध स्तर पर चल रही है। वित्तीय आयुक्त अटल ढुल्लू ने इस योजना के लागू करने संबंधी सभी तैयारियों को पूरा करने को कहा। उन्होंने सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए कि सेहत योजना के तहत लोगों के पंजीकरण में तेजी लाएं, ताकि कोई भी परिवार इस योजना से वंचित न हो। साथ ही अधिकारियों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से सेहत योजना को लागू करने के लिए आपरेटरों की मदद लेने को भी कहा। ढुल्लू ने अधिकारियों को लोगों को सेहत योजना के लाभ के बारे में जागरूक करने के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए। इसके लिए होडिग्स, बैनर और अन्य सामग्री का इस्तेमाल करने को कहा।

सभी मरीजों का पंजीयन

आयुष्मान भारत जन आरोग्य योजना पर वित्तीय आयुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इंडोर में भर्ती होने वाले सभी मरीजों का पंजीकरण हो। इतना ही नहीं, कोरोना संक्रमण के मरीजों का भी इस योजना के तहत पंजीकरण किया जाए। वित्तीय आयुक्त ने प्रशासकों और विभिन्न मेडिकल कालेजों के प्रिसिपलों से आरोग्य मित्रों की सेवाओं का भी इस्तेमाल करने को कहा, ताकि इस योजना के तहत अधिक से अधिक लोगों को लाभ मिल सके।

दवाओं का पर्याप्त स्टॉक रखने पर जोर

वित्तीय आयुक्त स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा अटल ढुल्लु ने जम्मू-कश्मीर मेडिकल सप्लाई कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक को निर्देश दिए कि वे सभी अस्पतालों में जरूरी दवाइयां उपलब्ध रखें, ताकि मरीजों को इस योजना के तहत इलाज करवाने में कोई परेशानी न हो।साभार-नई दुनिया

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version