गाजियाबाद,नाले के ऊपर बना लिए मकान, देखकर मेयर-नगरायुक्त भी हैरान

गाजियाबाद। पटेल मार्ग वार्ड-19 में लोगों ने नाले के ऊपर लेंटर डालकर करीब 60-70 मकान बना लिए। नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर, महापौर आशा शर्मा और भाजपा पार्षद प्रदीप चौहान ने निरीक्षण किया तो मकानों के नीचे नाला देख वह भी चौंक गए। अतिक्रमण होने की वजह से नाले की सफाई नहीं हो पा रही है। ऐसे में अब नाले के ऊपर किए गए अतिक्रमण पर नगर निगम ध्वस्तीकरण की तैयारी कर रहा है। निगम की जमीन पर कब्जा कर बनाई गई अवैध दुकानों को तोड़कर भी निगम अधिकारी मार्केट बनाने की योजना बना रहे हैं।

निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त व महापौर ने कॉलोनी के पार्क की स्थिति भी देखी। पार्क में स्थानीय लोगों ने अपना बेकार सामान डाला हुआ था। महापौर और नगरायुक्त ने नाले से अतिक्रमण हटवाने और पार्क का सुंदरीकरण कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने पार्षद प्रदीप चौहान से कहा कि नगर निगम पार्क के लिए पौधे और अन्य सामान देगा, लेकिन इन पौधों को लगाने और उनकी देखभाल करने का जिम्मा स्थानीय युवाओं को लेना होगा। स्थानीय लोग पार्क की देखभाल करेंगे तभी उसका सुंदरीकरण बरकरार रह पाएगा। उन्होंने स्थानीय लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द साफ-सफाई की व्यवस्था कराई जाएगी।

पार्षद प्रदीप चौहान ने बताया कि कुछ लोगों ने यहां अवैध रूप से दुकानें बनाकर बेच दी हैं। यह जमीन नगर निगम की है। उन्होंने इन दुकानों के स्थान पर नगर निगम की ओर से मार्केट बनाए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि इससे नगर निगम को आमदनी भी होगी। नगर आयुक्त ने इस प्रपोजल पर भी काम करने का आश्वासन दिया।साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version