गाजियाबाद,रेड एप्पल रेजिडेंसी बिल्डर की जमीन होगी नीलाम

गाजियाबाद। लंबी लड़ाई के बाद राजनगर एक्सटेंशन की रेड एप्पल रेजिडेंसी में फ्लैट खरीदारों को न्याय की उम्मीद जागी है। आठ सालों से अपने आशियाने का इंतजार कर रहे फ्लैट खरीदारों ने बिल्डर पर कार्रवाई की मांग को लेकर शुक्रवार को कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन करने के साथ डीएम को ज्ञापन सौंपा। फ्लैट खरीदारों की मांगों को संज्ञान में लेते हुए डीएम ने यूपी रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (यूपी रेरा) की 6.50 करोड़ की आरसी वसूली के लिए आइडिया बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड की नूरनगर में जमीन की नीलामी के आदेश जारी कर दिए हैं।

बिल्डर की जमीन की नीलामी 24 दिसंबर को होगी। साथ ही मामले में बिल्डर के खिलाफ दायर वाद पर कार्रवाई को निर्देश दिए हैं। डीएम को ज्ञापन सौंपकर फ्लैट खरीदारों ने बिल्डर पर सख्त कार्रवाई करने और खरीदारों को फ्लैट दिलाने या फिर पूरा पैसा वापस दिलाने की मांग की थी। बता दें कि रेड एप्पल रेजिडेंसी के 400 खरीदार फ्लैट की 85 से 100 फीसदी रकम देने के बावजूद पजेशन हासिल करने के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं। फ्लैट खरीददार अनिल सिंह व रजनीश अग्रवाल ने बताया कि राजनगर एक्सटेंशन में 2012 में शुरू हुए आइडिया बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड के रेड एप्पल रेसिडेंसी नाम का प्रोजेक्ट में करीब 400 खरीदारों ने फ्लैट खरीदे थे। बिल्डर की ओर से होम लोन करवाने की सुविधा प्रदान की गई। लेकिन तय समयसीमा बीतने के बावजूद प्रोजेक्ट का काम अब तक लटका हुआ है।

फ्लैट खरीदारों ने बिल्डर पर एक फ्लैट एक से ज्यादा लोगों को बेचने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि नियमित रूप से फ्लैट खरीददार बैंक की किस्त जमा कर रहे हैं, लेकिन प्रोजेक्ट का काम कई सालों से पूरी तरह से बंद है। बिल्डर उनकी मांग सुनने को तैयार नहीं है। फ्लैट का काम अधूरा होने और पजेशन न मिलने पर खरीदारों ने इसकी शिकायत रेरा में भी की है। फ्लैट खरीदारों की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए रेरा ने 2019 में कई खरीदारों के पक्ष में बिल्डर के खिलाफ रिकवरी के लिए आरसी जारी की थी। आरसी जारी होने के बावजूद अब तक बिल्डर पर कार्रवाई नहीं हुई है। अब डीएम ने रेरा की जारी आरसी पर कार्रवाई के आदेश देते हुए 24 दिसंबर को जमीन नीलामी की तिथि निर्धारित की है। मामले में बिल्डर पर बड़ी संख्या में एफआईआर दर्ज हैं। ऐसे में डीएम ने बिल्डर के खिलाफ दर्ज मामलों में भी अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Exit mobile version