चिल्हाटी-हल्दीबाड़ी रेल लिंक 55 साल बाद शुरू, पीएम मोदी-हसीना ने किया उद्घाटन

भारत-बांग्लादेश के बीच आज द्विपक्षीय वार्ता हो रही है। कोरोना की वजह से इस बार यह वार्ता वर्चुअली तरीके से की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने हिस्सा लिया है। यहां पढ़ें हर अपडेट…

कनेक्टिविटी सुधारेगा चिल्हाटी-हल्दीबाड़ी रेल लिंक
जानकारी के मुताबिक, चिल्हाटी-हल्दीबाड़ी रेल लिंक शुरू होने से बांग्लादेश से असम और बंगाल के बीच कनेक्टिविटी बेहतर होने की उम्मीद है। शुरुआत में इस रेल लिंक का इस्तेमाल सामान लाने और ले जाने के लिए किया जाएगा। बाद में पैसेंजर सेवा भी शुरू हो सकती है।

दोनों देशों में लगेगी डिजिटल प्रदर्शनी
भारत-बांग्लादेश की वर्चुअल समिट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने बंगबंधु-बापू डिजिटल प्रदर्शनी का संयुक्त रूप से उद्घाटन किया।

पीएम मोदी और शेख हसीना ने किया रेल लिंक का उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने भारत-बांग्लादेश के बीच चिल्हाटी-हल्दीबाड़ी रेल लिंक का संयुक्त रूप से उद्घाटन किया। बता दें कि ये रेल लिंक भारत-पाकिस्तान के बीच 1965 में हुई लड़ाई के वक्त बंद कर दिया गया था।

कोरोना काल में भारत-बांग्लादेश का अच्छा सहयोग रहा: पीएम मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बांग्लादेश के साथ संबंधों में मजबूती और गहराई लाना मेरे लिए पहले दिन से ही विशेष प्राथमिकता रही है। पीएम ने कहा कि कोरोना काल में भारत-बांग्लादेश का अच्छा सहयोग रहा है।

चिल्हाटी-हल्दीबाड़ी रेल लिंक 55 साल बाद शुरू, पीएम मोदी-हसीना ने किया उद्घाटन
भारत-बांग्लादेश के बीच आज द्विपक्षीय वार्ता हो रही है। कोरोना की वजह से इस बार यह वार्ता वर्चुअली तरीके से की जा रही है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने हिस्सा लिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने शेख हसीना को विजय दिवस की बधाई दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बांग्लादेश के साथ संबंधों में मजबूती और गहराई लाना हमारी प्राथमिकता है।साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Exit mobile version