Farmer Protest: सीएम योगी ने कहा- ‘जब भी किसान भाइयों से मिलें तो राम-राम कहें’

किसान आंदोलन को तकरीबन 19 दिन होने जा रहे हैं. सरकार से बातचीत अब तक बेनतीजा रही है. इस बीच सीएम योगी ने मेरठ में बड़ा बयान दिया है.

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ में एक संबोधन के दौरान लोगों से अपील की है कि वह जब भी किसान भाइयों से मिले तो उन्हें ‘राम-राम’ से साथ संबोधित करें. सीएम योगी ने ये बात ऐसे वक्त कही है जब केंद्र के नए कृषि कानून के विरोध में किसान लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. आज किसान अनशन पर भी बैठे हैं.

विपक्ष पर निशाना

किसानों को संबोधित करते मुख्यमंत्री ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने मोदी सरकार द्वारा बनाए गए कानून को किसानों के हित वाला भी बताया. उन्होने कहा कि “किसान अपनी फसल का मालिक है. उसकी मर्जी है, वो अपनी फसल कहां बेचे. किसानों को मिले अधिकार से कुछ लोग परेशान हैं, वे कृषि सुधार नहीं होने देना चाहते हैं. जो भारत की तरक्की नहीं चाहते, वो लोग षड्यंत्र कर रहे हैं”.

भ्रम दूर करने के लिये आज से यूपी में किसान सम्मेलन

भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में विभिन्‍न स्‍थानों पर आज से किसान सम्‍मेलन आयोजित करने जा रही है. केंद्र द्वारा लाये गये कृषि क़ानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन को देखते हुए पार्टी ने यह कदम उठाया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने रविवार को जारी एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि विधेयक को लेकर किसानों में भ्रम फैलाया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि दशकों तक जिन दलों ने सत्ता में रहते हुए किसानों को छला वही लोग आज ऐतिहासिक क़ानूनों को लेकर किसानों में भ्रम फैला रहे हैं. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार और राज्य की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार की शीर्ष प्राथमिकता में गांव, गरीब ,किसान हैं और केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानून किसानों को ज्यादा अवसर व विकल्प प्रदान करने वाले हैं.साभार-एबीपी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version